Thursday , June 13 2024
Home / मनोरंजन /  कान्स फिल्म फेस्टिवल में भारत पवेलियन का हुआ उद्घाटन

 कान्स फिल्म फेस्टिवल में भारत पवेलियन का हुआ उद्घाटन

कान्स फिल्म फेस्टिवल (Cannes Film Festival 2024) का आगाज 14 मई से हो गया है। वहीं, इसके 77वें एडिशन में भारत पवेलियन का उद्घाटन समारोह बुधवार को किया गया, जिसमें कई जानी-मानी हस्तियों ने भाग लिया।

इस दौरान देश का प्रतिनिधित्व करते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सचिव संजय जाजू के साथ फ्रांस में भारत के राजदूत एच ई जावेद अशरफ इस इवेंट में शामिल हुए। इनके अलावा नेशनल फिल्म एंड वीडियो फाउंडेशन की चेयरपर्सन थोलोआना रोज नचेके, फिल्म विभाग के निर्देशक और कान्स फिल्म फेस्टिवल के डिप्टी जनरल डेलिगेट क्रिश्चियन ज्यून, फिल्म निर्माता रिची मेहता ने भी इसमें भाग लिया।

रिची मेहता ने कही ये बात

रिची मेहता ने यहां बात करते हुए कहा कि भारतीय सिनेमा के लिए यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण अवसर है। व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए अगर फिल्म फेस्टिवल समुदाय नहीं होता, तो मेरा करियर नहीं होता। फेस्टिवल ने मुझे मूल रूप से करियर बनाने में मदद की है। इसका हिस्सा बनना एक वास्तविक सम्मान की बात है।

बता दें कि यह पहली बार है जो इस बार कान्स फिल्म फेस्टिवल में भारत पर्व की मेजबानी की जा रही है। यह पर्व दुनियाभर की फिल्मी हस्तियों, निर्माता-निर्देशक, खरीदारों और बिक्री एजेंटों के साथ जुड़ने का एक जरिया बनेगा। सिर्फ इतना ही नहीं, भारत पर्व पर 20 से 28 नवंबर तक गोवा में आयोजित होने वाले 55वें भारत अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के आधिकारिक पोस्टर और ट्रेलर का भी अनावरण किया जाएगा।

उर्वशी रौतेला ने दिखाया जलवा

उद्घाटन के पहले दिन ही उर्वशी रौतेला ने पिंक ड्रेस में वॉक करके अपना जलवा दिखाया। उनका यह लुक उनके फैंस को काफी पसंद आया। इसकी एक तस्वीर उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर भी शेयर की थी।