Thursday , June 13 2024
Home / मनोरंजन / इस दिन से ‘सिकंदर’ की शूटिंग शुरू करेंगे सलमान खान

इस दिन से ‘सिकंदर’ की शूटिंग शुरू करेंगे सलमान खान

सलमान खान इन दिनों काफी सुर्खियों छाए हुए हैं। सलमान खान ने इस साल ईद पर सिनेमाघरों में कमाल नहीं दिखाया, लेकिन उन्होंने दर्शकों को खास तोहफा दिया था। इस साल उन्होंने ईद पर अपनी नई फिल्म ‘सिकंदर’ की घोषणा की थी। फिल्म को लेकर लगातार नई-नई जानकारियां सामने आ रही हैं। कुछ समय पहले निर्माताओं ने फिल्म में मुख्य नायिका का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री का खुलासा करते हुए बताया था कि सलमान के साथ रश्मिका मंदाना नजर आएंगी। वहीं अब फिल्म पर नया अपडेट सामने आया है, जो इसकी शूटिंग से जुड़ा है।

इस फिल्म के जरिए सलमान खान और निर्देशक एआर मुरुगादॉस पहली बार साथ काम कर रहे हैं। इसका फिल्मांकन जून 2024 में शुरू होने वाला है। मुरुगादॉस वर्तमान में तमिल अभिनेता शिवकार्तिकेयन के साथ एक्शन फिल्म पर काम कर रहे हैं, जिसका अस्थाई शीर्षक एसके 23 है। मुरुगादॉस इसके अलावा अन्य कई परियोजनाओं को लेकर व्यस्त हैं। ऐसे में उन्होंने सलमान खान की फिल्म ‘सिकंदर’ पर काम शुरू करने से पहले ‘एसके 23’ का एक महत्वपूर्ण हिस्सा खत्म करने की योजना बनाई है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, मुरुगादॉस सिकंदर के फ्लोर पर आने से पहले एसके 23 का जितना संभव हो सके उतना काम पूरा करना चाहते हैं। योजना के अनुसार मई में सिकंदर के शुरुआती शेड्यूल की शूटिंग की जाएगी, उसके बाद जून में शिवकार्तिकेयन की फिल्म पर काम शुरू होगा। जुलाई के बाद से मुरुगादॉस अपना पूरा ध्यान ‘सिकंदर’ पर लगाएंगे।

इस फिल्म को अगले साल यानी 2025 में ईद पर रिलीज करने की योजना है। ऐसे में निर्देशक के व्यस्त शेड्यूल के बावजूद टीम समय सीमा को पूरा करने के लिए पूरी मेहनत कर रही है। कहा जा रहा है कि किसी भी देरी से बचने के लिए मुरुगादॉस ने एसके 23 को पूरा करने में तेजी लाने के लिए एक मजबूत टीम बनाई है। मई के पिछले सप्ताह प्री-प्रोडक्शन शुरू हो गया है, जिससे निर्माता अब जून में शूटिंग शुरू करने के लिए तैयार हैं।

फिल्म का पहला शूटिंग शेड्यूल मुंबई में होगा, जिसमें फिल्मांकन स्थलों को तय करने के लिए वर्तमान में लोकेशन की तलाश चल रही है। इसके अलावा सलमान खान मई के अंत में एक फोटोशूट करेंगे, जिसके बाद 20 जून के बाद मुख्य फोटोग्राफी शुरू होगी। मुरुगादॉस सबसे पहले एक्शन सीक्वेंस की शूटिंग करना चाहते हैं। वहीं, सलमान खान ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, सलमान एक्शन सीक्वेंस खुद करने वाले हैं और उन्होंने एक सुडौल शरीर पाने के लिए अपने वर्कआउट रूटीन में बदलाव किया है।