Tuesday , June 18 2024
Home / खास ख़बर / लोकसभा चुनाव: मोदी के गढ़ वाराणसी में आज होंगे राहुल गांधी और अखिलेश यादव

लोकसभा चुनाव: मोदी के गढ़ वाराणसी में आज होंगे राहुल गांधी और अखिलेश यादव

राहुल गांधी आज पीएम मोदी के गढ़ वाराणसी में होंगे। वहां उनके साथ अखिलेश यादव भी रहेंगे। इसके पहले प्रियंका गांधी वहां रोड शो कर चुकी हैं।

मोदी के गढ़ वाराणसी में आज राहुल गांधी होंगे। वह अखिलेश यादव के साथ संयुक्त रुप से जनसभा करेंगे। कांग्रेस और सपा इस आयोजन को भव्य बनाने की तैयारियों में लग गए हैं। वाराणसी के साथ राहुल और अखिलेश कुशीनगर में भी जनसभा करेंगे। इसके बाद अखिलेश यादव बासगांव में जनसभा करेंगे।

प्रियंका, डिंपल के साथ कर चुकी हैं रोड शो
वाराणसी की सीट पर इसके पहले प्रियंका गांधी, डिंपल यादव के साथ रोड शो कर चुकी हैं। इस रोड शो में उमड़ी भीड़ से कांग्रेस उत्साहित नजर आई थी। इनके अलावा कांग्रेस के बाकी नेताओं ने भी वाराणसी में छोटी सभाएं कीं। कई राष्ट्रीय प्रवक्ताओं ने वहां प्रेस कांफ्रेंस कीं।

मोदी नहीं आए रायबरेली और अमेठी
अमेठी और रायबरेली में चुनाव 20 मई को हुआ था। रायबरेली से राहुल गांधी चुनाव लड़ रहे थे तो वहीं अमेठी से केएल शर्मा कांग्रेस के प्रत्याशी थी। अमेठी और रायबरेली दोनों ही सीटें कांग्रेस के साथ भाजपा के लिए भी प्रतिष्ठा का प्रश्न थीं। भाजपा की तरफ से अमित शाह, सीएम योगी सहित सभी वरिष्ठ नेताओं ने जनसभाएं की थीं, लेकिन पीएम मोदी ने इन दोनों लोकसभाओं से दूरी बनाई थी। 2019 में मोदी ने अमेठी में स्मृति ईरानी के पक्ष में सभा की थी।