Tuesday , July 16 2024
Home / मनोरंजन / कैसे मिला था फरदीन खान को ‘हीरामंडी’ में ‘वली’ का किरदार

कैसे मिला था फरदीन खान को ‘हीरामंडी’ में ‘वली’ का किरदार

फरदीन खान ने निर्देशक संजय लीला भंसाली की बहुचर्चित वेब सीरीज हीरामंडी में वली का किरदार निभाया था। जानिए कैसे मिला उन्हें वली का रोल और कैसे एक समारोह के दौरान उन्होंने हीरामंडी के कास्टिंग डायरेक्टर का ध्यान अपनी ओर खींचा।

फरदीन खान ने लंबे समय के बाद निर्देशक संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज ‘हीरामंडी: द डायमंड बाजार’ से मनोरंजन जगत में वापसी की है। इस वेब सीरीज में फरदीन का काम काफी सराहनीय रहा है। उन्होंने संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित वेब सीरीज ‘हीरामंडी’ में नवाब वली बिन जायद अल मोहम्मद का किरदार निभाया है। लेकिन उन्हें वापसी पर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा। उन्होंने ट्रोलिंग से निपटने के अपने दौर को कठिन बताया। साथ ही यह भी बताया कि कैसे उन्हें ‘हीरामंडी’ में वली का किरदार मिला।

मनोरंजन जगत में वापसी
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फरदीन खान ने कहा, ”यह बेहद ही रचनात्मक घटना थी। मनोरंजन जगत में वापसी वाकई में मेरे लिए बेहद कठिन थी, लेकिन यह मेरे लिए एक चुनौतीपूर्ण समय था। मनोरंजन की दुनिया आपको हर एक चीज से लड़ना सीखा देती है, क्योंकि काम के लिए आपको कई बार धक्के भी खाने पड़ते हैं। फिर, आपको खुद से यह सवाल करना होता है कि खुद को अहम महसूस कराने के लिए, आपके के लिए दूसरों की राय कितनी मायने रखती है। मेरा मतलब है, मैं कई सालों तक इंडस्ट्री से कटा हुआ था। जब मैं वापस लौटा हूं तो मुझे उस तरह का ध्यान मिला, जिसने मुझे आश्चर्यचकित कर दिया।”

कैसे मिला ‘वली’ का किरदा
इस सीरीज में फरदीन खान के अभिनय की जमकर तारीफ हुई। प्रशंसकों को उनकी वापसी बेहद पसंद आई और उन्हें उनका काम वेब सीरीज में बेहतरीन लगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इंटरव्यू के दौरान फरदीन ने यह भी बताया कि कैसे एक इवेंट में शामिल होने के दौरान उन्होंने सीरीज के कास्टिंग डायरेक्टर श्रुति महाजन का ध्यान अपनी ओर खींचा। उन्होंने कहा, “मुझे एक अवॉर्ड फंक्शन में श्रुति महाजन ने देखा, जिन्होंने सालों तक मिस्टर भंसाली के साथ मिलकर काम किया है। मुझे नहीं पता कि वह वहां मौजूद थीं या उन्होंने मुझे टीवी पर देखा था, लेकिन उन्हें लगा कि मैं वली के किरदार के लिए बिल्कुल सही हूं। दरअसल, जब मैं अबू धाबी से वापस आया तो श्रुति महाजन ने मुझे फोन किया और मुझसे कहा कि वे चाहती हैं कि मैं भंसाली और उनकी टीम से मिलूं। मैं इतने लंबे समय से फिल्मों से दूर था, इसलिए वे सिर्फ यह देखना चाहती थीं, कि क्या मैं वाकई इस किरदार के लिए सही रहूंगा या नहीं।”

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फरदीन खान की आने वाली फिल्मों की बात करें तो वह जल्द ही फिल्म ‘खेल खेल में’ में नजर आएंगे। इस फिल्म में उनके अलावा अक्षय कुमार, तापसी पन्नू, एमी विर्क, आदित्य सील और प्रज्ञा जैसवाल मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। यह फिल्म 15 अगस्त को रिलीज हो सकती है। बता दें कि भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, विपुल डी शाह, अश्विन वर्दे, राजेश बहल, शशिकांत सिन्हा और अजय राय द्वारा निर्मित, ‘खेल खेल में’ एक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है। इसके अलावा ‘हीरामंडी 2’ का एलान हो चुका है, तो हो सकता है कि एक बार फिर से फरदीन वेब सीरीज में ‘वली’ के किरदार में नजर आएं।