Monday , July 15 2024
Home / खास ख़बर / आगरा: तापमान पहुंचा 46 डिग्री के पार…

आगरा: तापमान पहुंचा 46 डिग्री के पार…

ताजनगरी में एक बार फिर तापमान 46 डिग्री के पार पहुंच गया। इससे ताज और किला घूमने आए 14 सैलानियों की गर्मी से तबीयत बिगड़ गई।

उत्तर प्रदेश के आगरा एक बार फिर तापमान 46 डिग्री के पार पहुंच गया। इससे स्मारकों में 14 पर्यटकों की तबीयत बिगड़ गई। ताजमहल का दीदार करने आई त्रिनिडाड एंड टोबेगो की महिला पर्यटक इशाक जॉर्ज समेत छह सैलानियों की तबीयत खराब हो गई। वहीं आगरा किला में आठ पर्यटकों की हालत बिगड़ गई, जिन्हें ओआरएस का घोल दिया गया।

ताजमहल में हरिओम, शाहजहांपुर की रोली, इशाक जार्ज, केरल के करुणन, शैलजा और छत्तीसगढ़ के ईश्वर प्रसाद साहू की तबीयत तेज धूप और गर्मी के कारण बिगड़ गई। उन्हें एएसआई की टीम ने डिस्पेंसरी पहुंचाया और दवाएं दीं। मुख्य गुंबद पर धूप के कारण चक्कर खाकर गिरी रोली और त्रिनिडाड एंड टोबेगो की इशाक जॉर्ज को व्हील चेयर से डिस्पेंसरी भेजा गया, जहां ओआरएस पाउडर का घोल दिया गया।

आगरा किला पर पर दो दिन पहले ही स्वास्थ्य विभाग ने एंबुलेंस और डिस्पेंसरी की शुरूआत की है। यहां बुधवार को शिव गणेश, राकेश, सुमित्रा शुक्ला, माला, गिरजा देवी, राम किशोर, गीतांजलि सिन्हा और सुदेशना गर्मी के कारण बेहाल हो गईं। उन्हें डिस्पेंसरी में ओआरएस का घोल और दवाएं दी गईं, जिसके बाद उन्हें भेज दिया गया।