Monday , June 24 2024
Home / खास ख़बर / केंद्रीय मंत्री गिरिराज ने बकरीद पर जिला प्रशासन से कही दो टूक बात

केंद्रीय मंत्री गिरिराज ने बकरीद पर जिला प्रशासन से कही दो टूक बात

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि कृषि के बाद टेक्सटाइल सबसे बड़ा रोजगार देने वाला सेक्टर है। यह देश के अंदर सर्वाधिक एक्सपोर्ट करने वाला भी विभाग है। हम लोग इसके लिए काम कर रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री सह बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कल बकरीद का पर्व है। मैं बेगूसराय समेत देश के सभी जिला प्रशासन से यह अपील करता हूं कि प्रशासन विधि व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए अपनी पूरी शक्ति लगा दें। उन्होंने मांग किया है कि किसी भी सार्वजनिक स्थल या चौक-चौराहों पर बकरे की कटाई ना हो, जिससे आपसी द्वेष फैले। जिला प्रसाशन हर हाल सामाजिक सौहार्द बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास करें।

अभिभावकों से शिक्षा मंत्री ने स्वयं वार्ता की है
वहीं नीट यूजी पेपर लीक के सवाल पर उन्होंने कहा कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने स्वयं इस मामले में हस्तक्षेप किया है और 1500 से अधिक विवादित रिजल्ट के संबंध में छात्रों से तथा उनके अभिभावकों से शिक्षा मंत्री ने स्वयं वार्ता की है एवं उन्हें उपयुक्त समाधान का आश्वासन दिया है।

टेक्सटाइल सबसे बड़ा रोजगार देने वाला सेक्टर है
गिरिराज सिंह ने कहा कि कृषि के बाद टेक्सटाइल सबसे बड़ा रोजगार देने वाला सेक्टर है। यह देश के अंदर सर्वाधिक एक्सपोर्ट करने वाला भी विभाग है। हमलोग इसके लिए काम कर रहे हैं। बिहार के लिए भी हमलोगों ने रोडमैप बनाया है। टेक्सटाइल से जुड़े पदाधिकारी एवं इस क्षेत्र के लोगों से बातचीत की है। मुजफ्फरपुर सहित बेगूसराय में भी आने वाले दिनों में टेक्सटाइल के क्षेत्र में बड़ी क्रांति आएगी।

केरल सरकार को कर संशोसन पर विचार करना चाहिए
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि केरल की सरकार को भी अन्य राज्यों की तरह कर के संशोधन में पुनर्विचार करना चाहिए। वह अपने एक्साइज टैक्स पर विचार करें। वैट को भी कम करना चाहिए।बता दे कि बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में कपड़ा मंत्री बनने के बाद बीते शाम पहली बार बेगूसराय पहुंचे जहां कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया है।