Tuesday , July 16 2024
Home / खास ख़बर / पटना में आयरन कंपनी के स्टाफ की हत्या; ड्यूटी पर जा रहा था

पटना में आयरन कंपनी के स्टाफ की हत्या; ड्यूटी पर जा रहा था

स्थानीय लोगों ने बताया कि बकरीद पर्व को लेकर पटना सिटी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। इसके बावजूद भी बेखौफ अपराधियों ने संजीव कुमार सिन्हा की चाकू गोदकर हत्या कर दी।

बकरीद के अवसर पर पटना सिटी में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। जगह-जगह पुलिस फोर्स लगाई गई थी। पुलिस पदाधिकारी के साथ थाना के अधिकारी और सैफ के जवानों के साथ फ्लैग मार्च भी निकाला था। इसके बावजूद भी पुलिस प्रशासन के सुरक्षा व्यवस्था को ठेंगा दिखाते हुए अपराधियों ने दिन आयरन कंपनी के एक कर्मचारी को रविवार की देर रात चाकुओं से गोद डाला। आननफानन में घायल कर्मचारी को इलाज के लिए पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने इलाज के दौरान उन्हें मृत घोषित कर दिया।

अपराधियों की तलाश में छापेमारी
इधर, घटना की सूचना मिलते ही पटना सिटी के माल सलामी इलाके में हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी देते हुए पटना सिटी के माल सलामी थाना प्रभारी राजकुमार सिंह ने बताया कि रविवार की रात दीना आयरन कंपनी का कर्मचारी ड्यूटी के लिए अपने घर से निकला था। इसी क्रम में रास्ते में ही अपराधियों द्वारा चाकू से गर्दन पर वार किया गया। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। थाना प्रभारी ने बताया कि अपराधियों की तलाश में छापेमारी चल रही है। कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है।

नाइट ड्यूटी करने जा रहा था
बताया जा रहा है कि संजीव कुमार सिन्हा मूल रूप से बिहार के लखीसराय जिला के कजरा गांव के निवासी थे। वर्तमान में संजीव कुमार सिन्हा पटना सिटी के माल सलामी थाना क्षेत्र के गोवर्धन सिंह के मकान में रहते थे। वे यहां दीना आयरन कंपनी में काम करते थे। रविवार को नाइट ड्यूटी रहने के कारण वह अपने घर से निकलकर ड्यूटी पर जा रहे थे इसी क्रम में रास्ते में ही अपराधियों ने उन पर चाकुओं से वारकर घायल कर दिया। स्थानीय लोगों ने बताया कि बकरीद पर्व को लेकर पटना सिटी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। इसके बावजूद भी अपराधियों द्वारा एक बड़ी घटना को अंजाम दी गई है। स्थानीय लोगों ने बताया कि बार-बार फोन करने के बावजूद भी माल सलामी थाना के पदाधिकारी ने फोन नहीं उठाया।