Monday , July 15 2024
Home / खेल जगत / बांग्लादेश ने सुपर-8 में शान से की एंट्री

बांग्लादेश ने सुपर-8 में शान से की एंट्री

बांग्‍लादेश ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 37वें मैच में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर नेपाल को लो स्‍कोरिंग मैच में हरा दिया। बांग्‍लादेश और नेपाल के बीच मुकाबले में कुल 191 रन बने। बांग्‍लादेश ने इस जीत के साथ ही सुपर-8 राउंड में अपनी जगह पक्‍की की। बांग्‍लादेश के मध्‍यम गति के गेंदबाज तानजिम हसन साकिब को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

बांग्‍लादेश ने सोमवार को अपने गेंदबाजों के दम पर टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 37वें मैच में नेपाल (BAN vs NEP) को लो स्‍कोरिंग मैच में 21 रन से हराकर सुपर-8 राउंड में धमाकेदार एंट्री की। बांग्‍लादेश की टीम सुपर-8 राउंड में पहुंचने वाली आखिरी टीम बनी। ग्रुप डी से पहले दक्षिण अफ्रीका ने अगले दौर में प्रवेश किया था।

किंग्‍सटन में खेले गए ग्रुप-डी के मैच में बांग्‍लादेश ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 19.3 ओवर में 106 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में नेपाल की टीम 19.2 ओवर में 85 रन पर ढेर हो गई। इस मैच में कुल 191 रन बने। नेपाल के पांच बल्‍लेबाज खाता तक नहीं खोल सके।

नेपाल का बुरा हाल
बांग्‍लादेश द्वारा मिले 107 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी नेपाल की शुरुआत खराब रही। तनजिम हसन साकिब ने कुशल भुर्तेल (4) को क्‍लीन बोल्‍ड किया। दो गेंद बाद ही साकिब ने अनिल शाह को शांतो के हाथों कैच आउट करा दिया। साकिब ने नेपाल के कप्‍तान रोहित पौडेल (1) को हुसैन के हाथों कैच आउट कराकर अपना तीसरा शिकार किया। जल्‍द ही मुस्‍ताफिजुर रहमान ने दूसरे ओपनर आसिफ शेख (17) को शाकिब के हाथों कैच आउट कराकर नेपाल को चौथा झटका दिया।

नेपाल के बल्‍लेबाज तू चल मैं आया वाली कहावत साबित करते हुए दिखे और उसके आखिरी के तीन बल्‍लेबाज खाता भी नहीं कर सके। बांग्‍लादेश की तरफ से तनजिम हसन साकिब (Tanzim Hasan Sakib) ने सबसे ज्‍यादा चार विकेट झटके। मुस्‍ताफिजुर रहमान ने तीन विकेट चटकाए। शाकिब अल हसन के खाते में दो विकेट आए। तास्किन अहमद एक विकेट लेने में सफल रहे।

बांग्‍लादेश की बैटिंग रही फ्लॉप
पहले बैटिंग करने उतरी बांग्‍लादेश की शुरुआत भी खराब रही। सोमपाल कामी ने पारी की पहली ही गेंद पर तानजिद हसन को पवेलियन लौटा दिया। कामी ने अपनी ही गेंद पर हसन का कैच लपका। कप्‍तान नजमुल हुसैन शांतो (4) को ऐरी ने क्‍लीन बोल्‍ड किया। इसके बाद लिटन दास (10) भी कुछ खास नहीं कर सके और कामी के दूसरे शिकार बनकर पवेलियन लौट गए।

शाकिब अल हसन (17) टीम के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर रहे। इसके अलावा महमूदुल्‍लाह (13), जाकेर अली (12), रिशाद हुसैन (13) और तास्किन अहमद (12*) ही दहाई संख्‍या में रन जुटा सके। नेपाल की तरफ से सोमपाल कामी, दीपेंद्र सिंह ऐरी, रोहित पौडेल और संदीप लामिछाने को दो-दो विकेट मिले।