Monday , July 15 2024
Home / देश-विदेश / बंदूक की नोंक पर US सीक्रेट सर्विस एजेंट के साथ हुई लूटपाट

बंदूक की नोंक पर US सीक्रेट सर्विस एजेंट के साथ हुई लूटपाट

लॉस एंजिल्स में एक हाई-प्रोफाइल फंडरेजर के लिए राष्ट्रपति जो बाइडन शहर की यात्रा पर थे। उनके इस यात्रा के दौरान कैलिफोर्निया में एक सीक्रेट सर्विस एजेंट को बंदूक की नोक पर लूट लिया गया। यह घटना शनिवार देर शाम स्थानीय समयानुसार लगभग 930 बजे टस्टिन फील्ड्स 1 आवासीय समुदाय में हुई। इसकी पुष्टि टस्टिन पुलिस विभाग ने की है।

दुनियाभर को कानून-व्यवस्था को लेकर नसीहतें देने वाले अमेरिका के हालात कैसे हैं इसका अंदाजा कैलिफोर्निया की इस घटना से लग सकता है। मामला ये है कि इस सप्ताह के अंत में कैलिफोर्निया में बंदूक की नोंक पर एक सीक्रेट सर्विस एजेंट को ही कथित तौर पर लूट लिया गया। वारदात को तब अंजाम दिया गया, जब उसी समय लॉस एंजिल्स में एक हाई-प्रोफाइल फंडरेजर कार्यक्रम के लिए राष्ट्रपति जो बाइडन मौजूद थे। फॉक्स न्यूज ने यह जानकारी दी है।

US सीक्रेट सर्विस का सदस्य बना लूटपाट का शिकार
यह घटना शनिवार देर शाम स्थानीय समयानुसार लगभग 9:30 बजे टस्टिन फील्ड्स एक आवासीय समुदाय में हुई। टस्टिन पुलिस विभाग ने बताया कि लूटपाट की रिपोर्ट मिलने पर अधिकारी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे। अधिकारियों के मुताबिक, लूटपाट का शिकार यूएस सीक्रेट सर्विस का सदस्य बना। लूटपाट के दौरान बंदूक की नोक पर उसका सामान जबरन ले लिया गया। फॉक्स न्यूज के अनुसार, हालात इतने बिगड़े कि एक एजेंट की ओर से गोलीबारी हुई, हालांकि यह साफ नहीं है कि संदिग्ध को चोटें आई या नहीं।

टस्टिन पुलिस विभाग ने डकैती में शामिल अपराधियों की पहचान करने में सहायता के लिए एक सार्वजनिक अपील जारी की है। फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, प्रासंगिक जानकारी रखने वाले किसी भी व्यक्ति को 714-573-3372 पर विभाग से संपर्क करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

राष्ट्रपति बाइडन वारदात के दौरान फंडरेजर कार्यक्रम में थे व्यस्त
इस बीच, राष्ट्रपति बाइडन उसी शाम लॉस एंजिल्स में एक फंडरेजर कार्यक्रम में व्यस्त थे। पीकॉक थिएटर में आयोजित इस समारोह में जॉर्ज क्लूनी, जूलिया रॉबर्ट्स और बारबरा स्ट्रीसैंड सहित कई मशहूर हस्तियां शामिल हुईं। इस कार्यक्रम ने कथित तौर पर बाइडन अभियान के लिए 30 मिलियन अमरीकी डॉलर से अधिक की राशि जुटाई, जो इसकी हाई-प्रोफाइल प्रकृति और फंडरेजर कार्यक्रम की सफलता को रेखांकित करता है।