Monday , July 15 2024
Home / बाजार / अमेरिकी बाजार में प्रोडक्ट रेंज बढ़ाने पर विचार कर रहा है अमूल

अमेरिकी बाजार में प्रोडक्ट रेंज बढ़ाने पर विचार कर रहा है अमूल

अमूल अमेरिका में एक नए शिखर की तरफ अग्रसर हो रहा है। अमूल ब्रांड के तहत डेयरी प्रोडक्ट्स की मार्केटिंग करने वाला गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ मिशिगन दुग्ध उत्पादकों संघ के सहयोग से ताजा दूध लॉन्च करने के बाद अमेरिकी बाजार में अपने प्रोडक्ट रेंज का विस्तार करना चाहता है।

बीते शुक्रवार को एक शीर्ष अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है। इसके साथ ही गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ लिमिटेड (GCMMFL) के प्रबंध निदेशक जयेन मेहता ने कहा कि ताजे उत्पादों की (अमेरिका और अन्य विदेशी बाजारों में) अच्छी मांग है… हम जल्द ही दही, लस्सी छाछ, क्रीम और पनीर जैसे अन्य उत्पादों के साथ विस्तार करेंगे।

नए प्रोडक्ट रेंज लाएगा अमूल
उद्योग निकाय इंडियन मर्चेंट्स चैंबर (आईएमसी) की 116वीं वार्षिक आम बैठक को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए मेहता ने यह भी कहा कि दूध भारत की सबसे बड़ी कृषि फसल बन गई है और अगले दशक में देश वैश्विक दूध उत्पादन का एक तिहाई हिस्सा होगा।

जीसीएमएमएफ ने भारतीय प्रवासियों और एशियाई आबादी की जरूरतों को पूरा करने के लिए अमेरिका में दूध के चार प्रकार लॉन्च किए हैं। मेहता ने कहा कि हम जल्द ही कनाडा में विस्तार करेंगे, हम दुनिया के अन्य बाजारों पर भी विचार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि महासंघ उत्पादों की हर एक श्रेणी में विस्तार की ओर देख रहा है। एजीएम को संबोधित करते हुए आईएमसी के अध्यक्ष संजय मारीवाला ने कहा कि चैंबर नीति वकालत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाना जारी रखेगा, उद्योग की प्रतिक्रिया को आकार देगा और साझेदारी की भावना से क्रियान्वयन में सरकार के साथ हाथ मिलाएगा।