Sunday , July 7 2024
Home / खास ख़बर / इंदौर में फिजिकल एकेडमी के बच्चों की फूड पॉइजनिंग से अचानक बिगड़ी तबीयत

इंदौर में फिजिकल एकेडमी के बच्चों की फूड पॉइजनिंग से अचानक बिगड़ी तबीयत

मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में श्री युगपुरुष धाम आश्रम के बाद फिजिकल एजुकेशन एकेडमी के 37 बच्चों की भी तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें उपचार के लिए एमवाय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिजिकल एजुकेशन एकेडमी नौलखा पर संचालित की जाती है। जहां आर्मी की ट्रेनिंग के लिए तैयारी कराई जाती है। यहां अलग-अलग शहरों से बच्चे एकेडमी हॉस्टल में रहते हैं, जहां अचानक बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी बताया जा रहा है पेट में इंफेक्शन के चलते फूड पाइजनिंग के बाद बच्चों को भर्ती कराया गया था। बच्चों की जानकारी के बाद कलेक्टर आशीष सिंह भी अस्पताल पहुंचे जहां बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर जायजा लिया गया।

सभी बच्चे अभी स्वस्थ हैं,अचानक बच्चों की तबीयत बिगड़ने के बाद फूड प्वाइजनिंग की शिकायत मिली थी। तत्काल स्वास्थ्य विभाग और खाद्य विभाग को भी मौके पर भेजा गया था जहां किचन से खाने और पानी के सैंपल लिए गए हैं। संचालक को हिदायद दी है कि अभी बच्चों के खान और पानी की व्यवस्था बाहर से की जाए जहां एकेडमी के किचन को अभी बंद किया गया है। साथ ही कल एसडीएम और स्वास्थ्य विभाग सहित खाद्य विभाग की एक बैठक भी बुलाई गई है। ऐसे जितने भी हॉस्टल या किचन संचालित हो रहे हैं, जिसमें अधिकतम लोगों का खाना बनाया जाता है।

सब की जांच कराई जाएगी और लापरवाही मिलने पर कार्रवाई भी की जाएगी। आश्रम के मामलों में कलेक्टर ने बताया कि जांच टीम अपनी रिपोर्ट बना कर भेजेगी जिसकी भी लापरवाही होगी उसे पर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल जिन बच्चों को आश्रम से भर्ती कराया गया था उनके भी स्वास्थ्य में अब काफी सुधार है।