Sunday , October 6 2024
Home / देश-विदेश / ऑस्ट्रेलिया: सिडनी के एक घर में आग लगने से तीन बच्चों की मौत

ऑस्ट्रेलिया: सिडनी के एक घर में आग लगने से तीन बच्चों की मौत

ऑस्‍ट्रेलिया के सिडनी शहर में एक बड़ा हादसा हो गया। देर रात सिडनी के एक घर में आग लगने से 10 महीने के बच्चे सहित तीन बच्चों की मौत हो गई। ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने इसकी जानकारी दी है, हालांकि ऑस्ट्रेलियाई पुलिस इस घटना को हत्या मान रही है। पुलिस ने इस घटना के बारे में आगे जानकारी देते हुए कहा, सिडनी के सिटी सेंटर से लगभग 35 किमी (20 मील) पश्चिम में लालोर पार्क पर देर रात 1 बजे (शनिवार को 1500 GMT) आपातकालीन सेवाओं को बुलाया गया।

पुलिस ने ये भी बताया कि दो और चार साल की उम्र के दो लड़कों का घटनास्थल पर ही इलाज किया गया, लेकिन अस्पताल ले जाने के तुरंत बाद उनकी मौत हो गई, जबकि आग बुझने के बाद 10 महीने की एक लड़की भी मृत पाई गई। बता दें कि अस्पताल में छह से 11 साल की उम्र के चार अन्य बच्चों की हालत स्थिर है, साथ ही बच्चों की मां 29 वर्षीय महिला का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

28 साल के युवक पर है संदेह
होमिसाइड स्क्वाड के कमांडर डिटेक्टिव सुपरिटेंडेंट डैनी डोहर्टी ने इस घटना को लेकर कहा कि होमिसाइड स्क्वाड के जासूसों ने जांच का कंट्रोल अपने हाथ में ले लिया है और इसे घरेलू-संबंधित मानवहत्या मान रहे हैं। बताया जा रहा है इस घटना के लिए 28 साल का युवक जिम्मेदार है, कहा जा रहा है सिडनी में आग लगने के पीछे इसी का हाथ है। 28 साल का ये शख्स युवा जिंदगियों की कई मौतों के लिए जिम्मेदार है।