Tuesday , July 16 2024
Home / खेल जगत / रिंकू सिंह का हाहाकारी शॉट, एक पैर पर बैठकर गेंद को पहुंचाया स्टेडियम के बाहर

रिंकू सिंह का हाहाकारी शॉट, एक पैर पर बैठकर गेंद को पहुंचाया स्टेडियम के बाहर

भारतीय टीम ने पहले टी20 मैच में मात खाने के बाद दमदार वापसी की और दूसरे मैच में जिम्बाब्वे को 100 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। इस मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने अपना रोद्र रूप दिखाया लेकिन जो काम रिंकू सिंह ने किया उसने सुर्खियां बटोरीं। रिंकू सिंह का एक शॉट देख सभी हैरान रह गए। रिंकू तूफानी पारी खेलने के बाद भी अर्धशतक से चूक गए। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान एक ऐसा छक्का मारा जिसे देख हर कोई भौंचक्का रह गया।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट खोकर 234 रन बनाए थे। इसके बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों ने जिम्बाब्वे को 134 रनों पर ही ढेर कर दिया और 100 रनों से मैच अपने नाम किया। पांच मैचों की सीरीज इस समय 1-1 से बराबरी पर है।

रिंकू सिंह का दमदार शॉट
भारतीय पारी का 19वां ओवर फेंका जा रहा था। ये ओवर फेंक रहे थे मुजरबानी। मुजरबानी ने बचने के लिए गेंद ऑफ स्टंप के बाहर फेंकी ताकि गेंद रिंकू की पहुंच से दूर रहे। लेकिन रिंकू ने गेंद को अपने पाले में ले ही ली। उन्होंने एक पैर टिकाकर सामने की तरफ दमदार शॉट खेला। ये शॉट इतना तगड़ा था कि गेंद स्टेडियम के बाहर पेड़ पर पहुंच गई। रिंकू सिंह ने 104 मीटर का छक्का मारा। जिम्बाब्वे की पूरी टीम इस शॉट को देख हैरान रह गई। अगली गेंद पर उन्होंने फिर छक्का मारा। रिंकू ने आखिरी ओवर में दो छक्के और एक चौका मारा। उन्होंने 22 गेंदों पर पांच छक्के और दो चौकों की मदद से नाबाद 48 रन बनाए।

पहले मैच में रहे थे फेल
रिंकू ने पहले मैच में भी हिस्सा लिया था लेकिन वह खाता तक नहीं खोल पाए थे। इस मैच में रिंकू ने पूरी कसर निकाल डाली और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। भारत के लिए इस मैच में अभिषेक शर्मा ने 47 गेंदों पर 100 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने सात चौके और आठ छक्के मारे। ऋतुराज गायकवाड़ ने 47 गेंदों पर 77 रनों की पारी खेली।