Tuesday , July 16 2024
Home / देश-विदेश / मुंबई में कई विकास कार्यों का उद्धाटन करेंगे पीएम मोदी

मुंबई में कई विकास कार्यों का उद्धाटन करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 13 जुलाई को मुंबई में विभिन्न विकास कार्यों का उद्धाटन करने के वाले हैं। इसके लिए प्रशासन की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। लोकसभा चुनाव के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहली बार मुंबई का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी मुंबई में प्रस्तावित गोरेगांव- मुलुंड लिंक रोड और बोरीवली- ठाणे लिंक रोड के सबवे का उद्घाटन रखेंगे।

कई परियोजनाओं की करेंगे शुरुआत
प्रधानमंत्री मोदी मुंबई में प्रस्तावित गोरेगांव- मुलुंड लिंक रोड और बोरीवली- ठाणे लिंक रोड के सबवे का उद्घाटन रखेंगे। मुंबई में गोरेगांव-मुलुंड लिंक रोड परियोजना के लिए 6,300 करोड़ रुपये आवंटित था।

साथ ही प्रधानमंत्री 1,170 करोड़ रुपये की प्रस्तावित आरेंज गेट टू ग्रांट रोड एलिवेटेड रोड परियोजना का भी उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी बीएमसी की विभिन्न परियोजनाओं का भी उद्घाटन करने वाले हैं। इनमें सड़क कंक्रीटिंग परियोजनाएं, सीवरेज योजनाएं शामिल हैं।

यहां होगा कार्यक्रम
कार्यक्रम गोरेगांव के नेस्को सेंटर में होगा। पिछले साल जनवरी में, पीएम मोदी ने बीएमसी की कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया था, जिसमें सीवेज उपचार संयंत्र सुविधाएं, सड़क कंक्रीटीकरण परियोजना, आपला दवाखाना (क्लिनिक) योजना और तीन अस्पताल भवन शामिल थे।