Sunday , September 29 2024
Home / MainSlide / जम्मू-कश्मीर एवं हरियाणा में विधानसभा चुनावों का प्रचार तेज

जम्मू-कश्मीर एवं हरियाणा में विधानसभा चुनावों का प्रचार तेज

श्रीनगर/चंडीगढ़ 28 सितम्बर। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण और हरियाणा में एक ही चरण के मतदान के लिए राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है।

   जम्मू-कश्मीर में अंतिम चरण में 40 विधानसभा सीटों के लिए पहली अक्टूबर को मतदान होगा। विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता मतदाताओं को लुभाने के लिए एक के बाद एक रैलियां और रोड शो कर रहे हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू में एक रैली को संबोधित करेंगे। रैली के लिए सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई हैं। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी भी आज केंद्र शासित प्रदेश में रैलियों को संबोधित करेंगी।

   इस बीच, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने कल जम्मू के कठुआ में एक रैली को संबोधित करते हुए केंद्र शासित प्रदेश में शांतिपूर्ण विधानसभा चुनाव होने की सराहना की। श्री नड्डा ने कहा कि लोगों ने शांति और विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाते हुए गोलियों के बजाय मतपत्र को चुना है। 

 उधर, हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों के लिए 5 अक्टूबर को होने वाले मतदान के लिए भी चुनाव प्रचार तेज हो गया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कल अंबाला, कुरुक्षेत्र और रेवारी में जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने हरियाणा में भाजपा सरकार द्वारा की गई पहलों का उल्‍लेख किया। श्री शाह ने पिछले कार्यकाल में राज्य में कांग्रेस शासन की आलोचना करते हुए कहा कि श्री शाह ने पिछली कांग्रेस सरकारों की आलोचना करते हुए कहा कि यह कटौती, कमीशन और भ्रष्टाचार से भरी थी।उन्होंने कांग्रेस पर न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य के नाम पर किसानों के साथ छलावा करने का आरोप लगाया।

   कांग्रेस  नेता कुमारी शैलजा ने कल कालांवाली और डबवाली में रैलियों को संबोधित किया। उन्होंने भाजपा सरकार पर किसानों, मजदूरों, व्यापारियों और बेरोजगार युवाओं को परेशान करने का आरोप लगाया। उन्होंने भाजपा पर राजनीतिक लाभ के लिए प्रवर्तन निदेशालय जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग करने का भी आरोप लगाया। आम आदमी पार्टी और अन्य क्षेत्रीय दलों के नेता भी अपने-अपने उम्मीदवारों के  पक्ष में प्रचार कर रहे हैं।