Monday , September 30 2024
Home / ब्रेकिंग न्यूज / मेरठ : चाैथे दिन भी भाकियू का धरना जारी, थाने में बैल बांधे

मेरठ : चाैथे दिन भी भाकियू का धरना जारी, थाने में बैल बांधे

मेरठ के परतापुर थाने में भाकियू का धरना चाैथे दिन भी जारी है। मोहिउद्दीनपुर गन्ना समिति में डेलीगेट के चुनावों में 102 नामांकन खारिज किए जाने के खिलाफ भाकियू के नेतृत्व में किसान शुक्रवार से परतापुर थाना परिसर में धरने पर बैठे हैं।

धरने पर बैठे विजयपाल घोपला का कहना है कि वह तीन दिन से भूख हड़ताल पर हैं। किसानों ने मुख्य चुनाव अधिकारी और गन्ना समिति सचिव पर चुनाव को प्रभावित करने का आरोप लगा केस दर्ज करने की मांग की। इस संबंध में अपर जिलाधिकारी शहर बृजेश सिंह को ज्ञापन भी सौंपा।

भाकियू जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने कहा कि मोहिउद्दीनपुर गन्ना समिति के मुख्य चुनाव अधिकारी और गन्ना समिति सचिव ने जालसाजी करके चुनाव को प्रभावित किया है।

बिना मतदाता के डेलीगेट का नामांकन दाखिल कराकर निर्विरोध डेलीगेट चुन लिए गए हैं। दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए। जिलाध्यक्ष ने कहा कि मोहिउद्दीनपुर गन्ना समिति चुनाव में हो रही धांधली के खिलाफ भाकियू किसान आंदोलन जारी रखेंगे।

थाने में टीन शेड लगवाने का रखा प्रस्ताव
खुले आसामान के नीचे धरना होने के कारण किसान नेताओं ने थाना परिसर में क्षेत्रवासियों के सहयोग से टीन शेड लगवाने का प्रस्ताव थाना प्रभारी को दिया है।

किसानों का कहना है थाने में टीन शेड होगा तो यहां आने वाले फरियादियों को इससे लाभ मिलेगा। इससे पहले किसान थाने में टैंट लगाने की भी मांग कर चुके हैं, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया था।

त्यागी ब्राह्मण भूमिहार समाज समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष व किसान नेता मांगेराम त्यागी ने पत्रकार वार्ता में भाजपा नेताओं पर गन्ना समिति के चेयरमैन के चुनाव में त्यागी समाज की घोर अपेक्षा करने का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में एक भी चेयरमैन नहीं है। मलियाना शुगर मिल की समिति के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी नितिन त्यागी रासना को समर्थन और आश्वासन के बाद भी अंतिम समय में एक अयोग्य को समर्थन दिया जा रहा है, जो सरासर गलत है।

टेंट लगाने को लेकर पुलिस से नोकझोंक, थाने में बैल बांधे
थाना परिसर में रविवार शाम भाकियू कार्यकर्ताओं ने टेंट लगाने का प्रयास किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं की पुलिस से नोकझोंक हुई। एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह, एसडीएम सदर कमल किशोर, एडीएम सिटी ब्रजेश कुमार सिंह और एडीएम प्रशासन बलराम सिंह सिंह थाने पर पहुंचे। बैल और बग्गी लेकर पहुंची और बांध दिया।