Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / जनता के हित में लिए गए फैसलों का करें व्यापक प्रचार-प्रसार- भूपेश

जनता के हित में लिए गए फैसलों का करें व्यापक प्रचार-प्रसार- भूपेश

रायपुर 19 जनवरी।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जनसम्पर्क विभाग के अधिकारियों से राज्य शासन द्वारा प्रदेश की जनता के हित में लिए जा रहे फैसलों, निर्णयों और संचालित की जा रही विभिन्न योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार किए जाने का निर्देश दिया है।

श्री बघेल आज यहां मंत्रालय में आयोजित जनसंपर्क विभाग और उसकी सहयोगी संस्था छत्तीसगढ़ संवाद की प्रथम समीक्षा बैठक में विभागीय काम-काज की समीक्षा कर रहे थे।उन्होने कहा कि राज्य शासन की योजनाओं और उपलब्धियों के प्रचार-प्रसार करने विविध माध्यमों और नई तकनीकों यथा इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट और सोशल मीडिया का भी सहारा लिया जाए। साथ ही सही सूचनाएं समय पर लोगों तक पहुंचे इसका विशेष ध्यान रखें।

उन्होने कहा कि जनसम्पर्क विभाग द्वारा अपने कार्यों में पारदर्शिता और ईमानदारी के साथ-साथ वित्तीय अनुशासन का कड़ाई से पालन किया जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पत्रकारों की सुरक्षा के लिए पत्रकार सुरक्षा कानून के नियम-प्रारूप तैयार करने का कार्य जल्द पूरा किया जाए।

श्री बघेल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में पत्रकार अधिमान्यता नियम की समीक्षा की गई तथा नियम को और अधिक सरलीकरण करने के निर्देश दिए।उन्होंने न्यूज एजेंसियों के कार्य की भी समीक्षा की। बैठक में राष्ट्रीय स्तर पर कार्यरत न्यूज एजेन्सियों की सेवाओं को छोड़कर अन्य न्यूज एजेन्सियों की सेवाएं बंद करने का निर्णय लिया।

बैठक में मुख्य सचिव सुनील कुमार कुजूर, जनसंपर्क विभाग के सचिव गौरव द्विवेदी, जनसंपर्क विभाग के आयुक्त तारण प्रकाश सिन्हा और संचालक संवाद उमेश मिश्र सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।