Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सूचना आधारित रखे ऑपरेशन जारी-अवस्थी

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सूचना आधारित रखे ऑपरेशन जारी-अवस्थी

रायपुर 29 जनवरी।छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक डी.एम.अवस्थी ने पुलिस अधिकारियों को नक्सलियों के विरूद्ध सूचना आधारित ऑपरेशन में तेजी लाते हुए निरंतर जारी रखने एवं प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।

श्री अवस्थी ने आज शाम यहां एस.आई.बी.मुख्यालय में नक्सल प्रभावित जिलों के पुलिस महानिरीक्षक एवं पुलिस अधीक्षकों की बैठक में इस बात पर भी विशेष जोर दिया कि सुरक्षा बलों द्वारा किसी भी परिस्थिति में आम नागरिकों के मानवाधिकार का हनन नही हो।
उन्होने पुलिस अधीक्षकों को आम नागरिकों के बीच जाकर जनकल्याण के कार्यों में पुलिस की सहभागिता सुनिश्चित करने तथा पुलिस के प्रति आम नागरिकों के मन में विश्वास एवं सकारात्मकता विकसित करने की समझाईश दी।

उन्होंने दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव को इन्द्रावती नदी पार कर अतिसंवेदनशील नक्सल क्षेत्र छिन्दनार में राष्ट्रध्वज फहराए जाने की प्रशंसा की।बैठक में सीआरपीएफ के पुलिस महानिरीक्षक संजय अरोरा, पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज हिमांशु गुप्ता, पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज विवेकानंद, बीएसएफ के पुलिस महानिरीक्षक जे.बी.सांगवान, रायपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक आनंद छाबड़ा, डीआईजी (एसआईबी) पी.सुन्दरराज सहित केन्द्रीय अर्धसैनिक बलों के वरिष्ठ अधिकारी और नक्सल प्रभावित जिलों के पुलिस अधीक्षक उपस्थित थे।