Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / जगदलपुर में भारी बारिश में मकानों की दीवार ढहने से चार व्यक्तियों की मौत

जगदलपुर में भारी बारिश में मकानों की दीवार ढहने से चार व्यक्तियों की मौत

जगदलपुर 06 सितम्बर।बस्तर के जिला मुख्यालय जगदलपुर में पिछले 24 घंटे में हुई भारी वर्षा जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है।

शहर की निचली बस्तियों में पानी भर गया। कई घंटों की अनवरत बारिश के कारण अनेक मकान ढह गए। मकानों की दीवार गिरने से रात में चार व्यक्तियों की आकस्मिक मृत्यु हो गई।    मकानों की दीवार गिरने से जिन चार व्यक्तियों की आकस्मिक मृत्यु हो गई, उनमें जगदलपुर शहर के अनुकूल वार्ड निवासी श्रीमती सोनमती(60), भैरवदेव वार्ड के श्रीमती चन्द्रिका बघेल(45), श्री विष्णु बघेल(15)तथा नयापारा के केदार ठाकुर(30) शामिल हैं।तेज बारिश के कारण अनेक मकानों के क्षतिग्रस्त होने की सूचना भी जिला प्रशासन को मिली है।

कलेक्टर डॉ. अय्याज तम्बोली ने राजस्व अमले को बारिश से हुए नुकसान का तुरंत आंकलन करने के निर्देश दिए हैं। प्रभावित वार्डों मंे सर्वे का काम शुरू कर दिया गया है।मौसम विभाग द्वारा बस्तर में अगले 24घंटे में भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए कलेक्टर ने सभी राजस्व अधिकारियों के साथ ही अन्य विभागों के अधिकारियों को भी सतर्क रहने और सभी एहतियाती कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

ओडिसा के खातीगुड़ा बांध से पानी छोड़े जाने के कारण इन्द्रावती नदी का जलस्तर बढ़ने और बाढ़ की स्थिति निर्मित होने की आशंका को देखते हुए तटवर्ती इलाकों में राहत एवं बचाव कार्य के लिए तैयार रहने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं।