Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / खिलाडि़यों को मिलेगी सर्वसुविधायुक्त खेल अकादमी-उमेश

खिलाडि़यों को मिलेगी सर्वसुविधायुक्त खेल अकादमी-उमेश

रायगढ़ 07सितम्बर।छत्तीसगढ़ के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उमेश पटेल ने कहा है कि खिलाडि़यों को खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए 11 जगहों पर खेल अकादमी बनायी जाएगी।

श्री पटेल ने आज यहां 35वें चक्रधर समारोह के अवसर पर दो दिवसीय अखिल भारतीय एवं राज्य स्तरीय महिला एवं पुरूष कुश्ती प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए कहा कि प्रदेश एवं जिले के खिलाडि़यों को सर्वसुविधा युक्त खेल एकेडमी देना उनकी प्राथमिकता की श्रेणी में है।जहां खिलाडि़यों को उच्च स्तर के प्रशिक्षण, छात्रावास सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध करायी जाएगी, ताकि हमारे प्रदेश के खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीतकर खेल के क्षेत्र में पहले पायदान पर पहुंच सके।उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारियों को चक्रधर समारोह के सफल संचालन के लिए अपनी शुभकामनाएं दी।

उन्होने 78 किलो ग्राम के महिला कुश्ती खिलाड़ी कर्नाटक की रूपा और हरियाणा की सुदेश से हाथ मिलाकर उनका उत्साहवर्धन किया। चक्रधर समारोह में पहली बार कुश्ती के खिलाड़ी मैट पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे है।

उल्लेखनीय है कि अखिल भारतीय कुश्ती प्रतियोगिता में 48 किलो ग्राम, 55 किलो ग्राम, 57 किलो ग्राम, 62 किलो ग्राम, 75 किलो ग्राम, 78 किलो ग्राम, 101 किलो ग्राम के खिलाड़ी अपने कुश्ती का प्रदर्शन करेंगे। कुश्ती प्रतियोगिता में हरियाणा, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, यूपी, कर्नाटक, पंजाब के खिलाड़ी शामिल है।