Friday , June 14 2024
Home / MainSlide / तखतपुर में प्रारंभ होगा अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कार्यालय-भूपेश

तखतपुर में प्रारंभ होगा अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कार्यालय-भूपेश

बिलासपुर 07 सितम्बर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने  जिले के तखतपुर में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व का कार्यालय प्रारंभ करने की घोषणा की।

श्री बघेल ने आज यहां तीजा मिलन समारोह में तखतपुर में शासकीय कन्या महाविद्यालय और सकरी में शासकीय महाविद्यालय प्रारंभ करने की मांग को पूरा करने के लिए अगले बजट में प्रावधान करने की भी घोषणा की।उन्होंने तखतपुर महाविद्यालय में दुग्ध डेयरी उत्पाद संबंधी पाठ्यक्रम प्रारंभ कराने तथा तखतपुर नगर पालिका को परीक्षण कर अग्निशमन वाहन उपलब्ध कराने का भी वादा किया।

मुख्यमंत्री ने महिलाओं को तीजा की बधाई देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ का यह एक प्रमुख त्यौहार है। तीजा मनाने महिलाएं अपने मायके आती हैं।राज्य सरकार द्वारा अपनी संस्कृति और परंपरा के संरक्षण और संवर्धन की पहल की गई है।छत्तीसगढ़ के गौरव के प्रतीकों को स्थापित करने के लिए राज्य सरकार ने छत्तीसगढ़ के प्रमुख त्यौहारों को प्रोत्साहित करने की पहल की है।जिसके तहत हरेली, तीजा, विश्व आदिवासी दिवस और छठ पर्व पर सामान्य अवकाश घोषित किए हैं। छत्तीसगढ़ के प्रमुख त्यौहारों पर अवकाश की घोषणा से उत्साह का वातावरण बना है।

उन्होंने कहा कि पोरा तिहार पर प्रदेश में पोषण माह की शुरूआत सुपोषित छत्तीसगढ़ के निर्माण के लक्ष्य के साथ ही गई है। माह सितम्बर पोषण माह के रूप में मनाया जाएगा जिसमें बच्चों में कुपोषण और महिलाओं में कुपोषण और एनीमिया की मुक्ति के लिए जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।कार्यक्रम को लोक निर्माण मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन श्री आशीष सिंह ठाकुर ने किया। जिला पंचायत सदस्य श्री जितेन्द्र पाण्डेय ने स्वागत भाषण दिया।