Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / नक्सलगढ़ में मतदाताओं ने 60 प्रतिशत मतदान कर दिखाया उत्साह

नक्सलगढ़ में मतदाताओं ने 60 प्रतिशत मतदान कर दिखाया उत्साह

दंतेवाडा 23 सितंबर।छत्तीसगढ़ के दन्तेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में आज हुए उप चुनाव में मतदाताओं ने जमकर उत्साह दिखाया।नक्सल धमकियों को नजरदांज कर 60 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

शहरी क्षेत्र के साथ ही ग्रामीण इलाकों के मतदाताओं ने भी मतदान करने के लिये काफी उत्साहित होकर अपने मताधिकार का उपयोग किया।अंदरूनी धुर नक्सली प्रभावित इलाके के मतदाताओं ने सुबह से ही मतदान केंद्र पहुंचकर लोकतंत्र के इस महापर्व में सक्रिय सहभागिता निभाई।इस दौरान इन्द्रावती नदी पार अबूझमाड़ इलाके के मतदाताओं ने स्वस्फूर्त होकर मतदान किया।इन मतदाताओं ने मोटरबोट से इन्द्रावती नदी को पार कर छिंदनार और मुचनार में स्थापित(शिफ्टेड)मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया।जिला प्रशासन द्वारा इन्द्रावती नदी पार के हांदावाड़ा, हितावाड़ा, काउरगांव, चेरपाल,  छोटेकरका,पाहुरनार इत्यादि गांवों के मतदाताओं की सुविधा के लिये तीन नाव घाट पर 10 मोटरबोट की व्यवस्था की गई थी।

जिले के सर्वाधिक दूरी पर स्थित मतदान केंद्र 176 जंगमपाल में भी मतदाताओं ने स्वस्फूर्त होकर मतदान किया। इस मतदान केंद्र पहुंचने के लिये मतदान दल के सदस्यों को बस्तर जिले अथवा सुकमा जिले से होकर जाना पड़ता है।बड़ेगुडरा, मेटापाल, बालूद,फरसपाल, छिंदनार,भांसी इत्यादि जगहों पर बड़ी संख्या में मतदाताओं ने एक साथ मतदान केंद्र पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

इस सीट से विधायक रहे भीमा मंडावी की गत लोकसभा चुनावों के दौरान नक्सलियों ने हत्या कर दी थी।जिसके कारण उप चुनाव करवाया गया।