Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / दन्तेवाड़ा में मतगणना 27 सितंबर को कल सुबह 8 बजे से

दन्तेवाड़ा में मतगणना 27 सितंबर को कल सुबह 8 बजे से

रायपुर 26 सितम्बर।छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव की मतगणना 27 सितंबर को सुबह 8 बजे से प्रारंभ होगा। इसके लिए स्थानीय निवार्चन कार्यालय ने तैयारियां पूरी कर ली है।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए मतदान 23 सितंबर को संपन्न हुआ था। उपचुनाव में कुल 9 प्रत्याशी मैदान में खड़े हुए है जिनके भाग्य का फैसला ईवीएम मशीनों में बंद है। 27 सितंबर को मतगणना के दौरान सभी बंद ईवीएम मशीनें खुलेंगी, जिसके बाद 9 प्रत्याशियों में एक प्रत्याशी का भाग्य चमकेगा।

मतगणना प्रात: 8 बजे से मतगणना केन्द्र डाइट परिसर दंतेवाड़ा में की जायेगी। मतगणना की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गयी है। मतगणना में सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती होगी। इसके बाद सभी 273 मतदान केंद्रों के ईव्हीएम में डाले गये मतों की गणना होगी। मतगणना कुल 14 टेबलों में 20 चक्रों में होगी। इस हेतु गणना पर्यवेक्षक, गणना सहायक और सूक्ष्म प्रेक्षक का 17-17 दल गठित किये गये है।

दन्तेवाड़ा उपचुनाव में क्षेत्र के कुल एक लाख 88 हजार 729 मतदाताओं में से कुल एक लाख 14 हजार 360 मतदाताओं ने ही अपने मताधिकार का उपयोग किया है। मतदान का प्रतिशत 60.1  रहा है। गणना का सारणीकरण सहायक रिटर्निंग अधिकारी के द्वारा किया जायेगा।