Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / नागरिकता संशोधन कानून के बारे में विपक्ष ने पैदा की भ्रम की स्थिति- शाह

नागरिकता संशोधन कानून के बारे में विपक्ष ने पैदा की भ्रम की स्थिति- शाह

भुवनेश्वर 28 फरवरी।गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्ष पर नागरिकता संशोधन कानून के बारे में भ्रम की स्थिति बनाने का आरोप लगाया है।

श्री शाह ने आज यहां एक रैली को संबोधित करते हुए उन्‍होंने एक बार फिर दोहराया कि इस कानून से किसी भी मुस्लिम या अल्‍पसंख्‍यक की नागरिकता नहीं जाएगी। उन्‍होंने कहा कि यह कानून नागरिकता देने के लिए बनाया गया है।श्री शाह ने कहा कि..मैं आज फिर से यहां रिपीट करता हूं सीएए से इस देश के एक भी मुसलमान का एक भी माइनॉरिटी का नागरिकता का अधिकार नहीं जाने वाला है क्‍योंकि सीएए नागरिकता लेने का कानून है ही नहीं, नागरिकता देने का कानून है..।गृह मंत्री ने कहा कि भाजपा ओडिसा के विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

इससे पहले, पूर्वी क्षेत्रीय परिषद के 24वें सम्‍मेलन में आज यहां श्री शाह द्वारा राज्‍यों के प्रमुख मुद्दों और अंतर्राज्यीय तथा केन्‍द्र-राज्‍य संबंधों पर चर्चा की गई। ओडिसा के मुख्‍यमंत्री और इस परिषद के उपाध्‍यक्ष नवीन पटनायक ने पूर्वी क्षेत्र के राज्‍यों के लिए विशेष आर्थिक पैकेज की मांग की। सम्‍मेलन की अध्‍यक्षता गृहमंत्री ने की।

इस अवसर पर श्री पटनायक ने कहा कि पूर्वी क्षेत्र के राज्‍यों को दी जाने वाली केन्‍द्रीय राशि को दोगुना किये जाने की जरूरत है, ताकि वे राष्‍ट्रीय मानदंड के स्‍तर तक पहुंच सकें।श्री पटनायक के अलावा केन्‍द्रीय मंत्री धर्मेन्‍द्र प्रधान और प्रताप चन्द्र षड़ंगी और पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी तथा बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, झारखंड के वित्‍त मंत्री रामेश्‍वर उरांव ने भी सम्‍मेलन में भाग लिया।