Sunday , September 22 2024
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री डी.पी.धृतलहरे का निधऩ

छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री डी.पी.धृतलहरे का निधऩ

बेमेतरा/रायपुर 19 अप्रैल।छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री एवं सतनामी समाज के बड़े नेता डी.पी.धृतलहरे का आज राजधानी के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया।

अविभाजित दुर्ग जिले की मारो(नवागढ़) विधानसभा सीट से मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ विधानसभा का चार बार प्रतिनिधित्व कर चुके श्री धृतलहरे राज्य गठन के बाद बनी पहली जोगी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे थे।श्री धृतलहरे ने पिछला विधानसभा चुनाव जनता कांग्रेस के टिकट पर नवागढ़ सीट पर लड़ा था और वह इससे पूर्व छत्तीसगढ़ स्वाभिमान मंच,कांग्रेस एवं दूसरे दलों में रह चुके थे।श्री लहरे का आज ही अन्तिम संस्कार उऩके बेमेतरा जिले के गृह ग्राम चक्रवाय में पूरे राजकीय सम्मान के साथ कर दिया गया।

छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके,मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं विधानसभा अध्यक्ष डा.चरणदास महंत ने श्री.धृतलहरे के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।तीनो नेताओं ने अलग अलग जारी शोक सन्देश में कहा कि वे सतनामी समाज के बड़े नेता थे। उनके जाने से छत्तीसगढ़ को अपूर्णीय क्षति हुई है।इन सभी ने श्री धृतलहरे के शोक संतप्त परिवारजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।