Saturday , September 21 2024
Home / MainSlide / चन्द्राकर एवं वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने मतदाता सूची की जांच की मांग को लेकर दिया धरना

चन्द्राकर एवं वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने मतदाता सूची की जांच की मांग को लेकर दिया धरना

रायपुर, 16 दिसम्बर।बीरगांव नगर निगम चुनाव में मतदाता सूची की जांच की मांग को लेकर वरिष्ठ भाजपा विधायक एवं पूर्व मंत्री अजय चन्द्राकर ने अन्य वरिष्ठ भाजपा नेताओं के साथ जिलाधीश कार्यालय की द्वार के सामने आज मौन धरना दिया।

श्री चन्द्राकर के नेतृत्व में हुए धरने में वरिष्ठ विधायक नारायण चंदेल,पूर्व मंत्री राजेश मूणत,भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचन्द्र सुन्दरानी,पूर्व विधायक देवजी पटेल सहित अन्य वरिष्ठ भाजपा नेता जिलाधीश कार्यालय की द्वार के सामने लगभग तीन घंटे मौन धरने पर बैठ गए। दोपहर दो बजे धरना समाप्त कर सभी नेता अंबेडकर प्रतिमा स्थल पहुंचे जहां उन्होंने श्रद्धांजलि अर्पित की।

श्री चन्द्राकर से मिली जानकारी के अनुसार बीरगांव नगर निगम के वार्ड क्रमांक 28, 29 व 30 में एक वर्ग विशेष के लोग रहते हैं। यहां पर एक-एक वार्ड में 200 से लेकर 250 मतदाता बनाए गए हैं। ये मतदाता बीरगांव के रहने वाले नहीं हैं। इसी पर आपत्ति की गई है। राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव से शिकायत की गई थी लेकिन शिकायतकर्ता की शिकायत जिलाधीश कार्यालय भेज दी गई जिस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया है। चन्द्राकर के अनुसार एक वर्ग विशेष के मतदाताओं की संख्या जबरिया बढ़ा दी गई है जिसको लेकर कार्यकर्ताओं में रोष है।

भाजपा विधायक अजय चंद्राकर और नारायण चंदेल बीरगांव नगर निगम के चुनाव प्रभारी बनाए गए हैं। ये दोनों वरिष्ठ विधायक काफी दिनों से वहां पर चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। भाजपा विधायक नारायण चंदेल के अनुसार इस पूरी सूची की जांच होनी चाहिए।