Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / घुर नक्सल क्षेत्र रहे सिलगेर से बीजापुर के बीच बस सेवा शुरू

घुर नक्सल क्षेत्र रहे सिलगेर से बीजापुर के बीच बस सेवा शुरू

बीजापुर 12 मार्च।छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के अंतिम छोर एवं सुकमा जिला से लगे कभी घुर नक्सल क्षेत्र में शुमार सिलगेर से बीजापुर के बीच आज से बस सेवा शुरू हो गई।

डीआईजी कोमल सिंह कलेक्टर राजेन्द्र कुमार कटारा एवं एसपी कमलोचन कश्यप सहित जनप्रतिनिधियों ने सिलगेर से बीजापुर के लिए बस सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ रवि कुमार साहू, सरपंच ग्राम पंचायत सिलगेर कोरसा सन्नू, जिला खाद्य अधिकारी गणेश कुर्रे सहित जनप्रतिनिधि, जिला एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारी एवं कर्मचारीगण तथा गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

तर्रेम से सिलगेर मार्ग पूर्ण हो जाने से, सिलगेर से बासागुड़ा, आवापल्ली, एवं जिला मुख्यालय बीजापुर तक आवागमन सुगम हो गया है, सड़क पूर्ण हो जाने से ग्रामीणों को मूलभूत सुविधा राशन, स्कूल, स्वास्थ्य सहित अन्य सुविधाएँ सुगमता पूर्वक उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन ने सिलगेर से बीजापुर तक आवागमन सुविधा बढ़ाने बस सेवा का शुभारंभ किया।

बस सेवा के शुभारंभ के अवसर पर ग्रामीणों का जन सैलाब देखने को मिला जिससे यह प्रतीत होने लगा है कि अंदरूनी क्षेत्रों के ग्रामीण विकास की मुख्य धारा से जुड़कर शासन-प्रशासन के विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित होने आतुर है। ग्रामीणों ने इस अवसर पर खुशी जाहिर करते हुए बताया कि अब हमें शिक्षा, स्वास्थ्य, राशन जैसे मूलभूत सुविधाओं की कमी नहीं होगी आवागमन सुलभ होने से बहुत समस्याएँ ऐसे ही दूर हो जाएगी।

ग्रामीणों के उत्साह को देखते हुए कलेक्टर श्री कटारा ने 31 मार्च तक सिलगेर से बासागुड़ा तक निःशुल्क बस सुविधा मुहैया कराने का निर्देश दिया। शुभारंभ के दौरान ग्रामीणों से भरे बस तर्रेम तक सफर किया।