Saturday , September 21 2024
Home / MainSlide / पुरानी पेंशन लागू होने से भविष्य की चिंता खत्म हुई-भूपेश

पुरानी पेंशन लागू होने से भविष्य की चिंता खत्म हुई-भूपेश

रायपुर 04 अप्रैल।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राज्य के अधिकारियो कर्मचारियों की पुरानी पेंशन लागू होने से भविष्य की चिंता खत्म हो गई हैं।

श्री बघेल आज यहां  मंत्रालय में छत्तीसगढ़ कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन द्वारा आयोजित मुख्यमंत्री पेंशन दृष्टा सम्मान समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।उन्होने सभी को नवरात्रि की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मुझे ये जानकर प्रसन्नता हुई कि पुरानी पेंशन लागू होने से आप सभी में अपार उत्साह का संचार हुआ है । अब आपके भविष्य की चिंता खत्म हो गयी है।विभिन्न कर्मचारी संगठनों ने अपनी समस्याएं बताई हैं सभी का निराकरण किया जाएगा।

उन्होने कहा कि आप लोगों को अंशदायी पेंशन योजना से जो कठिनाई आ रही थी इसका मुझे अंदाजा था। सभी लोग सेवानिवृत्ति के बाद सम्मान से जीवन गुजारना चाहते हैं। किसी सरकार की ताकत अधिकारी-कर्मचारी होते हैं, आप चिंतित रहेंगे तो कार्य भी प्रभावित रहेगा, इसलिए ओल्ड पेंशन योजना लागू की गई ताकि आपका मनोबल ऊंचा बने रहे।उन्होने कहा कि आप सभी ने कोरोना में बहुत काम किया, इस महामारी में कई लोगों की जान भी गई फिर भी आप सभी डटे रहे और एकजुटता के साथ काम किया। इसका परिणाम रहा कि  छत्तीसगढ़ के महामारी के दौरान प्रबंधन को देशभर में सराहा गया।

श्री बघेल ने कहा कि कई राज्यों ने कोरोनाकाल में वेतन कटौती की लेकिन हमारी सरकार ने वेतन नहीं काटा।मैंने अपने अधिकारियों से दो टूक कह दिया था कि वेतन से बिल्कुल भी कटौती नही होगी।