Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण दोनो सदनों की कार्यवाही दिनभर के लिए हुई स्थगित

विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण दोनो सदनों की कार्यवाही दिनभर के लिए हुई स्थगित

नई दिल्ली 19 जुलाई।मूल्यवृद्धि और जीएसटी दरों में बढोतरी के खिलाफ विपक्ष के विरोध के कारण संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।

लोकसभा में सदन की बैठक शुरू होने पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने बढती कीमतों का मुद्दा उठाने की कोशिश की लेकिन अध्‍यक्ष ओम बिडला ने इसकी अनुमति नहीं दी। अध्‍यक्ष ने इसके तुरंत बाद प्रश्नकाल की कार्यवाही शुरू कर दी।कांग्रेस, डीएमके और तृणमूल कांग्रेस सहित विपक्षी सदस्य मूल्यवृद्धि को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सदन के बीचोंबीच आ गये। अध्‍यक्ष ने सदस्‍यों से अपनी सीटों पर बैठने का बार-बार आग्रह किया। लेकिन उनकी अपील का सदस्‍यों पर कोई असर नहीं हुआ।

श्री बिडला ने कहा कि नियमानुसार सदन में तख्तियां लेकर आने की अनुमति नहीं है। इसके बाद अध्‍यक्ष ने कार्यवाही दो बजे तक स्‍थगित करनी पडी।राज्‍यसभा में भी कुछ इसी तरह की स्थिति रही। आज सवेरे सदन की बैठक शुरू होने पर सभापति एम. वेंकैया नायडु ने मूल्‍यवृद्धि पर कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और अन्‍य विपक्षी सदस्‍यों के स्‍थगन प्रस्‍ताव के नोटिस अस्‍वीकार कर दिये। इसके बाद कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और डीएमके सदस्‍यों ने सदन में हंगामा शुरू कर दिया जिसकी वजह से कार्यवाही दिनभर के लिए स्‍थगित कर दी गई।