Sunday , September 22 2024
Home / MainSlide / सिंहदेव के इस्तीफे के मामले को लेकर हंगामे के कारण सदन का कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

सिंहदेव के इस्तीफे के मामले को लेकर हंगामे के कारण सदन का कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

रायपुर 20 जुलाई।छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज स्वास्थ्य मंत्री टी.एस.सिंहदेव के पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग से दिए इस्तीफे को लेकर विपक्षी भाजपा सदस्यों ने सदन में जोरदार हंगामा किया,जिसके चलते सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित हो गई।

वरिष्ठ भाजपा सदस्य बृजमोहन अग्रवाल ने शून्यकाल शुरू होते ही श्री सिंहदेव के पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग से दिए इस्तीफे का उल्लेख किया और उनके द्वारा मुख्यमंत्री को लिखे पत्र को पढ़ते हुए कहा कि यह गंभीर मामला है।उन्होने कहा कि जब मंत्रिपरिषद का सदस्य ही अपनी सरकार पर लिखित में आरोप लगा है तो यह बेहत गंभीर मामला है।उन्होने अध्यक्ष से इस पर व्यवस्था देने का आग्रह किया।

अध्यक्ष डा.चरणदास महंत ने कहा कि कोई मंत्री अगर मुख्यमंत्री को पत्र लिखता हैं तो इसमें व्यवस्था का प्रश्न का कहा उठता है। मंत्री के पद से इस्तीफा देने की कोई सूचना उनके पास नही हैं ,बल्कि वह विधानसभा से छुट्टी लेकर बाहर गए है।उनका दायित्व सदन में मंत्री मोहम्मद अकबर संभालेंगे।इसलिए सदन में इस पर चर्चा नही हो सकती।विपक्ष के नेता धरमलाल कौशिक ने कहा कि मंत्री ने अपने पत्र में आरोप लगाया है कि उऩकी कोई सुनवाई नही हो रही है।इससे संवैधानिक संकट खड़ा हो गया है।

विपक्षी सदस्य इस मसले को लेकर काफी देर तक हंगामा करते रहे।अध्यक्ष ने उन्हे शान्त करने का प्रयास किया,लेकिन जब उसका कोई असर विपक्षी सदस्यों पर नही हुआ तो अध्यक्ष ने कार्यवाही को कल तक के लिए स्थगित कर दिया।