Tuesday , May 7 2024
Home / देश-विदेश / मध्य प्रदेश में दरगाह की जमीन पर जबरन पूजा करने का मामला आया सामने, 100 से अधिक लोगों पर केस दर्ज… 

मध्य प्रदेश में दरगाह की जमीन पर जबरन पूजा करने का मामला आया सामने, 100 से अधिक लोगों पर केस दर्ज… 

मध्यप्रदेश के बुरहानपुर में दरगाह हकीमी की जमीन पर हनुमानजी की मूर्ति मिलने के कथित दावे और पूजन का मामला अब भी गरमाया हुआ है। दरगाह गेट का ताला तोडकर अंदर घुसकर पूजा करने पर पुलिस ने दरगाह हकीमी के सहायक मैनेजर की शिकायत पर दो लोगों की नामजद सहित अज्ञात 100 से अधिक लोगों पर केस दर्ज किया है।

पुलिस के मुताबिक दरगाह ए हकीमी के सहायक मैनेजर शेख मुस्तफा ने शिकायत दर्ज कराई कि, महेश, सूरज सिंह चौहान और उपसरपंच 100 लोगों के साथ दरगाह हकीमी पर लगा गेट का ताला तोड़कर अंदर घुसे और वहां पूजा की। इस मामले में पुलिस ने महेश चौहान और मयूर  सहित 100 अन्य लोगों पर केस दर्ज कर लिया है।

इधर बोहरा समाज ने एडीएम एसएस सोलंकी को ज्ञापन सौंपा कर बताया कि, दरगाह हकीमी के नाम की जमीन पर महेश चौहान, मयूर मराठा अपने 100 अन्य साथियों के साथ बाउंड्री पर लगे लोहे के बड़े गेट पर लगे ताले तोड़कर बिना किसी वैधानिक अधिकार के खेत में गए और संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। जिसकी रिपोर्ट पुलिस थाना गणपति नाका में दर्ज कराई। बोहरा समाज ने दोषियों को सजा दिलाने की मांग की है।

दूसरे पक्ष का क्या कहना है
वहीं दूसरे पक्ष से भी शिकायत दर्ज कराई। जगदीश सिंह के साथ बड़ी संख्या में लोग गणपति थाने पहुंचे। जगदीश ने शिकायत दी कि, मुझे रुपयों का प्रलोभन देकर कहा जा रहा है कि यहां बजरंग बली की मूर्ति होने से इनकार करो। 

दलित समाज ने भी लगाया आरोप
सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में लोधीपुरा क्षेत्र का दलित समाज बुधवार दोपहर गणपति नाका थाने पहुंचा। यहां उन्होंने रवि राणा और महेश सिंह चौहान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में भीमराज शंखपाल अन्य ने कहा कि, आए दिन जाति के नाम पर आपत्तिजनक टिप्पणी की जा रही है। शिकायत के बाद पुलिस ने दोनों के खिलाफ केस दर्ज किया।