Tuesday , April 30 2024
Home / छत्तीसगढ़ / शासकीय बाल संप्रेक्षण गृह से प्रथम वर्ष की परीक्षा देने पहुंचा आरोपित हुआ फरार

शासकीय बाल संप्रेक्षण गृह से प्रथम वर्ष की परीक्षा देने पहुंचा आरोपित हुआ फरार

माना बाल संप्रेक्षण गृह से कालेज की प्रथम वर्ष की परीक्षा देने पहुंचा आरोपित फरार हो गया। एक बार फिर लापरवाही का मामला सामने आया है। इससे पहले अस्पताल में इलाज कराने गया आरोपित फरार हो चुका है। सरस्वती नगर थाने में इसकी रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है। जानकारी के अनुसार आरोपित बालिग है।

सरस्वती नगर थाने में शासकीय बाल संप्रेक्षण गृह के हाउस फादर मोहन कुमार साहू ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई। प्रार्थी ने बताया कि कुरूद अंतर्गत बिरेझर चौकी में आरोपित के खिलाफ अपहरण और आइटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज है। जो नवंबर 2022 से बाल संप्रेक्षण गृह माना में निरुद्ध था। आरोपित की उम्र अब 18 वर्ष दो माह हो गई है। वह 16 जनवरी को बीएससी प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा देने शासकीय नार्गाजुन स्नातकोत्तर विज्ञान महाविद्यालय रायपुर में आया हुआ था। परीक्षा सुबह 7.30 बजे से 10.30 बजे तक थी।

15 मिनट समय ज्यादा बीतने पर वह नहीं दिखा

संस्था के अधीक्षक के निर्देश पर उक्त बालक को परीक्षा केंद्र ले जाने के लिए प्रार्थी को कहा गया। वह धनेंद्र साहू को अपनी बाइक में बिठाकर शासकीय नार्गाजुन स्नातकोत्तर विज्ञान महाविद्यालय रायपुर ले गया। परीक्षा केंद्र में बिठाकर वह बाहर बैठा था। उसके पिता भी वहीं बैठे हुए थे। परीक्षा समाप्त होने पर सभी परिक्षार्थी बाहर निकले दोनों गेट में उसका इंतजार कर रहे थे। जब 15 मिनट समय ज्यादा बीत गया तो वह नहीं दिख। तब परीक्षा काल में जाकर पूछताछ की गई तो वहां से पता चला कि वह परीक्षा देकर वहां से चला गया। आस-पास खाेजने के बाद भी नहीं मिला। उसके घर भी गए, लेकिन वह नहीं था। तब हाउस फादर ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

वर्जन: सरस्वती थाना प्रभारी श्रुति सिंह ने बताया कि रिपोर्ट के बाद आरोपित की पतासाजी की जा रही है। उसके छिपने के संबंधित ठिकानों पर पुलिस ने दबिश दी है। फिर भी अब तक वह पुलिस के हाथ नहीं लगा है। जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।