Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / भगवान श्री राम सर्वव्यापी,हम सबके मन और तन में समाए- महंत

भगवान श्री राम सर्वव्यापी,हम सबके मन और तन में समाए- महंत

रायपुर 23 अप्रैल।छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ.चरणदास महंत ने कहा कि भगवान श्री राम सर्वव्यापी हैं। वे हम सबके मन और तन में समाए है। तुलसीदास और वाल्मीकि जी की रचनाओं में श्रीराम का विस्तार से वर्णन मिलता है।

डा.महंत ने आज देर शाम कौशल्या महोत्सव के दूसरे दिन चंदखुरी में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य की भूपेश सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ी संस्कृति, परम्परा और धरोहर को पुनर्जीवित करने का काम किया जा रहा है। कौशल्या माता के धाम चन्दखुरी को अब देश-विदेश में जाना जा रहा है। इसके लिए मुख्यमंत्री श्री बघेल और संस्कृति विभाग बधाई के पात्र हैं।

उन्होने कहा कि भगवान श्रीराम का ननिहाल और माता कौशल्या की नगरी चन्दखुरी में जहां देश का एकमात्र कौशल्या माता का मंदिर है, जिसे राष्ट्रीय एवं अतर्राष्ट्रीय पटल पर रखने का काम किया गया है। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा रामायण और मानस मंडली प्रतियोगिता के माध्यम से राम नाम को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य किया गया है। एक विशेष पहल के रूप में छत्तीसगढ़ सरकार ने विदेश मंत्रालय के माध्यम से मानस मंडली के कलाकारों को विदेशों में प्रस्तुति के लिए एमओयू भी किया है। इसके जरिए छत्तीसगढ़ की कला और संस्कृति को विदेशों में भी पहचान मिलेगी।