Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / सरकार देश में तटीय सुरक्षा को दे रही है सर्वोच्च प्राथमिकता- शाह

सरकार देश में तटीय सुरक्षा को दे रही है सर्वोच्च प्राथमिकता- शाह

ओखा(गुजरात) 20 मई। केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा है कि सरकार देश में तटीय सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है।

    श्री शाह आज द्वारका के ओखा में तटीय पुलिस की राष्ट्रीय अकादमी के स्थायी परिसर की आधारशिला रखने के बाद एक सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्‍होंने कहा कि नई अकादमी प्रतिवर्ष तीन हजार से अधिक सुरक्षा कर्मियों को प्रशिक्षण सुविधाएं प्रदान करेगी। श्री शाह ने कहा कि केंद्र सरकार ने सीमावर्ती क्षेत्रों के विकास और सुरक्षाकर्मियों का हित सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। उन्‍होंने कहा कि अगर सीमाएं सुरक्षित नहीं हैं तो देश के आन्‍तरिक क्षेत्र में विकास की कोई गुंजाइश नहीं है।

   उन्होने कहा कि सरकार ने मुंबई आतंकी हमले के बाद सभी सुरक्षा एजेंसियों से एक साझा और समन्वित प्रतिक्रिया सुनिश्चित करने के लिए एकीकृत दृष्टिकोण अपनाया है। उन्होंने देश में तटीय सुरक्षा के लिए भाजपा सरकार की पहलों का भी उल्‍लेख किया।

    गृह मंत्री ने समारोह में कच्छ जिले के जखाऊ तट पर सीमा सुरक्षा बल की पांच तटीय चौकियों का वर्चुअल माध्‍यम से उद्घाटन किया।बाद में श्री शाह ने गांधीनगर नगर निगम की 400 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

  इससे पहले गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर गये श्री शाह ने द्वारका में प्रसिद्ध द्वारकाधीश मंदिर में पूजा-अर्चना की और जगत गुरु शंकराचार्य स्वामी सदानंद सरस्वती से भी मुलाकात की।