Sunday , September 22 2024
Home / MainSlide / केन्द्र की योजनाओं का लाभ आम लोगो तक पहुंचाना सुनिश्चित करें अधिकारी- राज्यपाल

केन्द्र की योजनाओं का लाभ आम लोगो तक पहुंचाना सुनिश्चित करें अधिकारी- राज्यपाल

रायपुर 26 जुलाई।छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने केंद्र शासन की योजनाओं का लाभ आम लोगो पहुंचाना सुनिश्चित करने का केन्द्र सरकार के अधिकारियों को निर्देश दिया हैं।

     श्री हरिचंदन ने आज राजभवन में राज्य में पदस्थ केंद्रीय शासन के विभाग प्रमुखों की बैठक में कहा कि अधिकारियों को आम जनता के बीच जाकर केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी  देना चाहिए और योजनाओं से संबंधित उनकी समस्याओं को सुनकर समाधान करने के प्रयास करने चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार की कार्यपालिका का मुख्य अंग  होने के नाते हम सभी का मुख्य उद्देश्य जनता की सेवा करना है इसलिए हम सभी को इसके प्रति निष्ठा, लगन एवं देश भक्ति भावना से मातृ भूमि के लिए कार्य करना चाहिए। बैठक में राज्यपाल के सचिव श्री अमृत खलखो, सीमा सुरक्षा बल के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्री अनुराग गर्ग सहित राजधानी रायपुर स्थित केंद्र सरकार के 38 विभाग प्रमुख उपस्थित थे। 

    उन्होने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा सभी वर्गों के लिए कई योजनाएं शुरू की गई हैं। इन  योजनाओं का आकाशवाणी, दूरदर्शन और पीआईबी के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाय। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा संचालित फ्लेगशिप योजनाओं का क्रियान्वयन के लिए विशेष प्रयास किया जाना चाहिए।