Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / एडवांस रोबोटिक सर्जरी समेत अन्य नई तकनीक पर चिकित्सकों की अन्तर्राष्ट्रीय कांफ्रेंस कल से

एडवांस रोबोटिक सर्जरी समेत अन्य नई तकनीक पर चिकित्सकों की अन्तर्राष्ट्रीय कांफ्रेंस कल से

रायपुर 01 नवम्बर।छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एडवांस रोबोटिक सर्जरी समेत अन्य नई तकनीक पर चिकित्सकों की तीन दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय कांफ्रेंस कल से शुरू हो रही है।

 छत्तीसगढ़ सर्जन एसोसिएशन एवं श्री बालाजी इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंस के संयुक्त तत्वाधान मे अमासीकॉन 2023 में देश-विदेश के 1600 से अधिक डॉक्टर श्री बालाजी हॉस्पिटल और मेडिकल कॉलेज में एकत्र होंगे और यहां वे नई तकनीक और एडवांस रोबोटिक सर्जरी के बारे में जानकारी साझा करेंगे।

   एसोसिएशन ऑफ मिनिमल एक्सेस सर्जन ऑफ इंडिया (अमासी) के आर्गनाइजिंग सेक्रेटरी और श्री बालाजी ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल के डायरेक्टर डा. देवेंद्र नायक ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि इसमें आमासीकॉन के फाउंडर प्रेसिडेंट डॉ सी. पलानीवेल्लू, प्रेसिडेंट अमासीकॉन डॉ वर्गीसी सीजे और डॉ रमेश अर्थनारी समेत अन्य विशेष रूप से रहेंगे।

     उन्होने बताया कि इस इंटरनेशनल कांफ्रेस में करीब 150 मरीजों की निःशुल्क सर्जरी हॉस्पिटल में की जाएगी।इसके लिए मरीजों का रजिस्ट्रेशन पूर्ण हो चुका है।इसके लिए अस्पताल में 10 ऑपरेशन थिएटर तैयार किए गए है जहां लगभग 12 घंटे तक लगातार सर्जरी चलती रहेगी।इसके अलावा रोबोटिक सर्जरी की नई तकनीक के बारे में भी जानकारियां साझा की जाएगी।