Saturday , September 21 2024
Home / छत्तीसगढ़ / कोल लेवी स्कैम मामला : कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव को नहीं मिली राहत

कोल लेवी स्कैम मामला : कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव को नहीं मिली राहत

बिलासपुर हाईकोर्ट ने दो हजार करोड़ से अधिक के कोल लेवी स्कैम मामले में कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दिया। इससे पहले निचली अदालत ने जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित दो हजार करोड़ से अधिक के कोल लेवी स्कैम मामले में भिलाई के कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव की अग्रिम जमानत याचिका को हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है। बीते दिनों मामले में सभी पक्षों को सुनने के बाद जस्टिस एनके व्यास की सिंगल बेंच ने फैसला सुरक्षित रखा था।  

गौरतलब है कि मामले को लेकर इससे पहले रायपुर की विशेष अदालत ने विधायक देवेंद्र यादव की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी। निचली कोर्ट ने माना था कि इस पूरे स्कैम से जुड़े पैसे का इस्तेमाल उन्होंने चुनावी खर्च में किया था। इसके बाद विधायक ने छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी।

हाईकोर्ट में बहस के दौरान भिलाई विधायक देवेंद्र यादव के वकील ने कहा था कि धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत देवेन्द्र यादव के खिलाफ कोई अपराध नहीं बनाया गया है। केवल दूसरे आरोपी यानी सूर्यकांत तिवारी को जानने से वह मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम के तहत अपराधी नहीं बन जाते।