Saturday , September 21 2024
Home / छत्तीसगढ़ / छत्तीसगढ़ : बिलासपुर से दिल्ली और कोलकाता के लिए सीधी फ्लाइट सेवा शुरू

छत्तीसगढ़ : बिलासपुर से दिल्ली और कोलकाता के लिए सीधी फ्लाइट सेवा शुरू

छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने अपने निवास कार्यालय रायपुर में वीडियो कांफ्रेंस से हरी झंडी दिखाकर बिलासा देवी केंवट एयरपोर्ट चकरभाठा से बिलासपुर-दिल्ली और बिलासपुर-कोलकाता सीधी फ्लाइट सेवा की शुरुआत की।

छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने अपने निवास कार्यालय रायपुर में वीडियो कांफ्रेंस से हरी झंडी दिखाकर बिलासा देवी केंवट एयरपोर्ट चकरभाठा से बिलासपुर-दिल्ली और बिलासपुर-कोलकाता सीधी फ्लाइट सेवा की शुरुआत की। मुख्यमंत्री ने नई हवाई सेवा शुरू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को छत्तीसगढ़ की जनता की ओर से बधाई दी। इस दौरान डिप्टी सीएम अरुण साव बिलासा देवी केंवट विमानतल पर मौजूद रहे। 

मुख्यमंत्री साय ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री का संकल्प है कि हवाई चप्पल पहनने वाले भी हवाई यात्रा कर सकें। आज बिलासपुरवासियों की लंबे समय से चली आ रही एक बड़ी मांग पूरी हो गई। बिलासपुर से कोलकाता और बिलासपुर से नई दिल्ली के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू हो गई है। मेरी ओर से इसके लिए बिलासपुरवासियों को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं। बिलासपुर हवाई अड्डे को अपग्रेड करने का काम चल रहा है। जल्द ही यहां नाइट लैंडिंग की सुविधा भी मिलेगी।

उन्होंने कहा कि यह छत्तीसगढ़ के लिए खुशी की बात है। इस हवाई सेवा का लाभ पूरे छत्तीसगढ़ को मिलेगा। आज जगदलपुर के लिए भी खुशखबरी है। आज जगदलपुर से जबलपुर के लिए भी हवाई सेवा शुरू हो रही है। इस हवाई सेवा का लाभ बस्तर क्षेत्र के लोगों को मिलेगा। यहां व्यापार और पर्यटन की नई संभावनाओं के द्वार खुलेंगे।