Sunday , October 6 2024
Home / MainSlide / केंद्र सरकार केरल के वायनाड में भूस्खलन से प्रभावित लोगों के साथ- मोदी

केंद्र सरकार केरल के वायनाड में भूस्खलन से प्रभावित लोगों के साथ- मोदी

वायनाड(केरल) 10 अगस्त।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि पूरा देश और केंद्र सरकार केरल के वायनाड में भूस्खलन से प्रभावित लोगों के साथ है।

    प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के बाद आज यहां एक समीक्षा बैठक की। श्री मोदी ने राहत कार्यों में सहायता के लिए राज्य सरकार को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि प्रभावित लोगों के भविष्य और सपनों का पुनर्निर्माण करना समाज का दायित्‍व है। 

     श्री मोदी ने मुख्यमंत्री पिनराई विजयन से राज्य की आवश्यकताओं के संबंध में एक विस्तृत ज्ञापन भेजने का आग्रह किया, जिस पर उचित विचार किया जायेगा।  प्रधानमंत्री ने राज्य सरकार से भूस्खलन प्रभावित बच्चों के भविष्य के लिए एक दीर्घकालिक योजना बनाने को भी कहा। उन्होंने वर्ष 1979 में मोरबी बाध दुर्घटना के अपने व्यक्तिगत अनुभव का स्‍मरण किया।

     बैठक में राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, मुख्यमंत्री पिनराई विजयन और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। राज्य के मुख्य सचिव डॉ. वी. वेणु ने प्रधानमंत्री को भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों के पुनर्निर्माण और प्रभावित व्यक्तियों के पुनर्वास के लिए केंद्र से आवश्यक सहायता के बारे में जानकारी दी।