Friday , February 3 2023
Home / देश-विदेश / खत्री समाज की महिलाओं ने किया शव सरंक्षण सयंत्र समाज को भेंट

खत्री समाज की महिलाओं ने किया शव सरंक्षण सयंत्र समाज को भेंट

सुलतानपुर  28अगस्त।महिला खत्री सभा ने एक अनुकरणीय पहल करते हुए पार्थिव शरीर संचित रखने वाला शीत सयंत्र कल यहाँ एक कार्यक्रम में समाज को समर्पित किया।

सभा की सदस्य श्रीमती शुचि टंडन ने कहा कि उनके संगठन का सेवा क्षेत्र में यह पहला योगदान है लेकिन आखिरी नहीं। श्रीमती टंडन ने कहा कि जरूरतमंदों की सहायता और सेवा की कोशिशों को और गति दी जायेगी।

नगर विधायक सूर्यभान सिंह ने कहा कि सरकार प्रशासन अपनी जिम्मेदारियां निभाते है लेकिन समाज की जरूरतों के लिए जब समाज के भीतर से लोग आगे आते हैं तो उससे समस्याओं के निदान के साथ परस्पर भाई चारा और सौहार्द बढ़ता है।सिंह ने महिला खत्री सभा के योगदान की सराहना करते हुए इसे अन्य संगठनों और समाज के लिये प्रेरणादायी पुनीत कार्य बताया।

पंजाबी कालोनी स्थित गुरद्वारे में महिला खत्री सभा की सदस्य श्रीमती मधु कपूर, डॉ. रेनू मेहरोत्रा, वीना टंडन, गीता खन्ना, ममता खन्ना, सीमा खन्ना,, कल्पना सेठ, भारती पुरी रितु जलोटा, निर्मल सेठ, अरिता सेठ, शिप्रा टंडन आदि ने रविवार की सुबह यह सयंत्र गुरूद्वारे के सरंक्षक और श्री गुरु सिंह सभा के पदाधिकारियों को भेंट किया।यह सयंत्र गुरूद्वारे से ही नगरवासियों को निःशुल्क उपलब्ध होगा। सरदार महेंद्र पाल सिंह इसकी व्यवस्था देखेंगे।

श्रीमती मधु कपूर ने कहा कि पार्थिव शरीर संरक्षण के लिए अब तक नगर में कोई सयंत्र नहीं था। मजबूरी में लोगों को इस कार्य के लिए वर्फ की सहायता लेनी पड़ रही थी। इधर वर्फ की उपलब्धता में भी कठिनाई हो रही थी।

कार्यक्रम में डा. दीपक मेहरोत्रा, डा. राजेंद्र कपूर, विजय सेठ एडवोकेट, समाजसेवी सुन्दर लाल टंडन, सरदार बलदेव सिंह, सरदार रनजीत सिंह, डा. आतम जीत सिंह, सुभाष टंडन, प्रदीप खन्ना,प्रमोद पुरी, राहुल सेठ, तपन टंडन, नितिन टंडन आदि उपस्थित थे।