Wednesday , September 18 2024
Home / छत्तीसगढ़ / जगदलपुर:डायरिया की दस्तक, दो की मौत, स्वास्थ्य महकमें में हलचल

जगदलपुर:डायरिया की दस्तक, दो की मौत, स्वास्थ्य महकमें में हलचल

जगदलपुर दरभा ब्लाक का कोएनार गांव। यहां अचानक हुयी दो मौतों ने स्वास्थ्य टीमों को सक्रिय कर दिया है,  गांव में डायरिया का प्रकोप देखा गया, जानकारी के अनुसार डायरिया के चलते यहां एक 65 वर्षीय बुजुर्ग रामसिंह की मौत हो गई,  एक 9 वर्षीय बच्चा भी अचानक स्कूल में बेहोश हो गया, जिसे बेहतर उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक बच्चे ने दम तोड़ दिया।

एक गांव के दो लोगों की मौत की जानकारी मिलते ही दरभा बीएमओ पीएल मंडावी की 10 सदस्यीय टीम तत्काल प्रभाव से कोएनार पहुंची जहां की तस्वीर इन्हें भयावह दिखी। गुरुवार के दिन गाँव के करीब 50 से 60 ग्रामीण अपना इलाज कराने के लिए स्थानीय अस्पताल पहुंचे थे और सभी को लगभग एक ही प्रकार की समस्या थी।

ईलाज के लिए आए सभी मरीजों का बीपी, शुगर, मलेरिया व अन्य जांच शुरू कर दी गयी हैं और लोगों की देखरेख के लिए कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। गांव में बीमारी का सच जान रहे स्वास्थ्य प्रहरियों ने गांव में लगे हैंडपंप के पानी का सैंपल भी लिया है, जांच रिपोर्ट का सभी को इंतेजार है रिपोर्ट के आने के साथ ही स्पष्ट हो जाएगा कि आखिर बीमारी और मौतों का कारण क्या है?  गांव के लोग दहशत में हैं ।