Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / 20 सितम्बर का राशिफल

20 सितम्बर का राशिफल

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। आपकी कोई स्वास्थ्य संबंधित समस्या आज बढे़गी, जो आपको टेंशन देगी। आपको किसी नई नौकरी का ऑफर आने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आप अपने कुछ रुके हुए कामों को पूरा करने की कोशिश में लगे रहेंगे। परिवार का कोई सदस्य भी नौकरी के लिए घर से दूर मिलने आ सकता है। आपकी कमाई बढ़ने से आपको खुशी होगी, लेकिन इसके साथ-साथ आपको सेविंग पर भी पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है।

वृषभ दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव लेकर आएगा, जिसके लिए आपको अपने खान-पान पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। आप अपने खर्चों पर भी कंट्रोल करने की कोशिश करें, इसलिए बेफिजूल के खर्चे पर लगाम लगाएं। आपके पिताजी से यदि आपकी किसी बात को लेकर बहसबाजी चल रही थी, तो बातचीत के जरिए दूर करना होगा। आप दिल से लोगों का भला सोचेंगे, लेकिन लोग इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं। आप परोपकार के कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। आप अपने घर की जरूरतों पर पूरा ध्यान देंगे और घर के रिनोवेशन के लिए आप मरम्मत आदि की योजना बना सकते हैं। आपका बिजनेस पहले से ग्रो करेगा, जो आपको खुशी देगा, लेकिन उसके साथ-साथ आपकी कुछ मुश्किलें भी बढ़ेंगी। परिवार के सदस्यों के साथ आप किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। आप यदि कहीं मार्केट जाएं, तो वहां आप अपने सामान का पूरा ध्यान दें, क्योंकि उसके खोने की पूरी संभावना है। आपने यदि किसी को धन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए पद प्रतिष्ठा बढ़ाने वाला रहेगा। आपको कुछ नए लोगों से मिलजोल बढ़ाना अच्छा रहेगा। आप अपने व्यवहार में कोई बदलाव न करें, जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हें कोई बेहतर अवसर मिलने की संभावना है। आप माताजी को ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप करने लेकर जा सकते हैं। पिताजी से आपसे किसी बात को लेकर खटपट रहेगी, जिसे आपको बातचीत के जरिए दूर करना होगा। आपको महिला मित्रों से सावधान रहने की आवश्यकता है। आपके घर किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए आय में वृद्धि लेकर आने वाला है। नौकरी में कार्यरत लोगों को यदि कुछ समस्याएं चली आ रही थी, तो वह भी दूर होगी। आपके नए-नए कामों को करने की गति तेज होगी। आप आज किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित हो सकते हैं। कोई जिम्मेदारी भरा काम मिलने से आपको उस पर पूरी निगरानी बनाकर रखनी होगी। आज आपको किसी सरकारी योजना का पूरा लाभ मिलेगा। किसी प्रॉपर्टी आदि में निवेश करने से पहले आपको अनुभवी व्यक्तियों से बातचीत की आवश्यकता है।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए मान-सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। ससुराल पक्ष की किसी व्यक्ति से यदि आप धन उधार लेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा। पारिवारिक जिम्मेदारियों को भी आप आसानी से पूरा कर सकेंगे, लेकिन आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ कुछ पारिवारिक समस्याओं को सुलझाने में व्यतीत करेंगे। आपका जीवनसाथी यदि आपसे नाराज चल रही है, तो आपको उन्हे मनाने की पूरी कोशिश करनी होगी। आपकी कोई पुरानी समस्या इस समय उभर सकती है।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। आपके तरक्की की राह में आ रही बाधाएं दूर होंगी। आपको अपने मित्रों का पूरा साथ मिलेगा। परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा, सभी सदस्य एक नजर आएंगे। कार्यक्षेत्र में आपको अपने कामों पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है। आपको किसी संपत्ति का सौदा करते समय उसके चल-अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांचना होगा और उसके जरूरी कागजातों पर पूरा ध्यान दें।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आप आज दूसरों को बिना मांगे सलाह देने से बचें और किसी काम में आप आंख बंद करके कोई निवेश न करें। आपको अपने बिजनेस को लेकर कुछ नए संपर्क को बढ़ाएंगे, जिनसे आपको लाभ तो अवश्य मिलेगा, लेकिन आपकी टेंशन भी उतनी ही बढ़ सकती है। आपको किसी बैंक, व्यक्ति, संस्था आदि से धन उधार ना लें, क्योंकि आपको उसे उतारने में समस्या आएगी। आपको अपने रहन-सहन के स्तर में सुधार लाना होगा, नहीं तो बाद में आपको कोई समस्या महसूस हो सकती है।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आपको अपनी संतान के खर्चों पर पूरा ध्यान देना होगा और आप जो भी काम करें, बहुत ही सोच समझकर करें, लेकिन आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। विद्यार्थियों को किसी काम को लेकर उलझनें बनी रहेंगी। आपको अपने पिताजी की सेहत पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है। आप घर परिवार में चल रही उलझन को लेकर परेशान रहेंगे। बिजनेस में आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह की आवश्यकता होगी, क्योंकि वह आपको सही रास्ता दिखा सकते हैं।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। आपके शत्रु आपके कामों में रोड़ा अटकाने की कोशिश करेंगे, लेकिन आप अपनी चतुर बुद्धि से आसानी से मात दे सकेंगे। आपके भाई बहनों से यदि कोई अनबन चल रही थी, तो वह बातचीत के जरिए दूर होगी। आपके मन में उथल-पुथल रहने के कारण आप किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं। आपको किसी परिजन के कहने में आकर कोई निर्णय नहीं लेना है। यदि आपका कोई काम लंबे समय से अटका हुआ था, तो वह पूरा हो सकता है।

कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए आज का दिन खुशनुमा रहने वाला है। आप पारिवारिक समस्याओं को मिल बैठकर दूर करने की कोशिश करेंगे, जिसके लिए आपको बड़े सदस्यों की बातों को अहमियत देनी होगी। संतान को किसी नए स्कूल में एडमिशन दिलाने की कोशिश में आप लगे रहेंगे, जिसमें आपको कामयाबी हासिल होगी। आपको अपने किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मिलने का मौका मिलेगा। आप जीवनसाथी के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं, लेकिन आपको अपने खर्चों के साथ-साथ निवेश के लिए भी प्लानिंग करने की आवश्यकता है।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए धैर्य और संयम से काम लेने के लिए रहेगा। किसी बात को लेकर आप टेंशन में रहेंगे। रहने की संभावना है। विदेश में रह रहे किसी परिजन से आपको कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है। बिजनेस में आपको किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिलेगा, लेकिन आप उसमें कोई जल्दबाजी न दिखाएं। आपको किसी लिए गए निर्णय के लिए पछतावा होगा। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के किसी पुराने साथी के वापस आने से खटपट बनी रहेगी।