Saturday , September 21 2024
Home / ब्रेकिंग न्यूज / वाराणसी में ई-रिक्शा को दो दिन और मिलेगा क्यूआर कोड, इन इलाकों में दो घंटे गुल रहेगी बिजली

वाराणसी में ई-रिक्शा को दो दिन और मिलेगा क्यूआर कोड, इन इलाकों में दो घंटे गुल रहेगी बिजली

1- ई-रिक्शा को दो दिन और मिलेगा क्यूआर कोड
कमिश्नरेट के काशी जोन में नई व्यवस्था के तहत ई-रिक्शा संचालन के लिए क्यूओर कोड युक्त रजिस्ट्रेशन की समय-सीमा बढ़ा दी गई है। अब काशी जोन के 11 थाना क्षेत्रों के पते पर पंजीकृत ई-रिक्शा के संचालक रविवार तक ट्रैफिक पुलिस लाइन से क्यूआर कोड प्राप्त कर सकेंगे। एडीसीपी ट्रैफिक राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि शुक्रवार को 613 ई-रिक्शा संचालकों ने क्यूआर कोड प्राप्त किया। ई-रिक्शा संचालकों के उत्साह और उनकी भीड़ को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि शनिवार और रविवार को भी क्यूआर कोड वितरण का काम ट्रैफिक पुलिस लाइन में किया जाएगा। अब तक फिटनेस युक्त 3583 ई-रिक्शा संचालक क्यूआर कोड प्राप्त कर चुके हैं। 23 सितंबर से काशी जोन में बगैर फिटनेस और क्यूआर कोड के जो ई-रिक्शा मिलेंगे, उन्हें सीज कर दिया जाएगा।

2- आशापुर-अंधरापुल में दो घंटे नहीं रहेगी बिजली
पांडेयपुर-आजमगढ़ रिंग रोड पर सड़क चौड़ीकरण कार्य में बाधक बने बिजली के खंभों की शिफ्टिंग के लिए शनिवार को 33 केवी लेढ़ूपुर उपकेंद्र से संचालित अशापुर और अंधरापुल फीडरों पर दो घंटे का शटडाउन लिया जाएगा। इससे श्रीकृष्ण नगर कॉलोनी, पहड़िया, आशापुर, रमरेपुर, दौलतपुर, संदहां, हिरामनपुर, तिलमापुर, लेढ़ूपुर, सारनाथ आदि इलाकों में सुबह 11 से दोपहर एक बजे तक बिजली आपूर्ति ठप रहेगी।

3- आज से शाम को भी जेसीपी करेंगे जनसुनवाई
पुलिस मुख्यालय आने वाले फरियादियों की संख्या ज्यादा देखते हुए संयुक्त पुलिस आयुक्त (मुख्यालय एवं अपराध) डॉ. के एजिलरसन शनिवार से शाम को भी जनसुनवाई करेंगे। रोजाना शाम चार से छह बजे तक संयुक्त पुलिस आयुक्त के कार्यालय जाकर फरियादी उनसे मिल सकते हैं। संयुक्त पुलिस आयुक्त ने बताया कि शाम के समय जनसुनवाई का एकमात्र उद्देश्य फरियादियों को राहत देना है। इसके अलावा अब प्रत्येक रविवार को संयुक्त पुलिस आयुक्त जन चौपाल भी लगाएंगे। 22 सितंबर को सुबह 11 बजे से चौबेपुर थाना क्षेत्र में जन चौपाल लगेगी।


4- कैंट स्टेशन के निदेशक बने अर्पित गुप्ता
कैंट स्टेशन के निदेशक की जिम्मेदारी उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के डीओएम (मंडल परिचालन प्रबंधक) अर्पित गुप्ता को सौंपी गई है। निवर्तमान निदेशक गौरव दीक्षित का स्थानांतरण प्रोन्नति के साथ वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक (फ्रेट) के पद पर पहले ही हो चुका है। शुक्रवार को उत्तर रेलवे मुख्यालय से आदेश पत्र जारी हुआ। इसके अलावा कैंट स्टेशन पर सहायक परिचालन प्रबंधक गुलकेश मीना का स्थानांतरण लखनऊ स्थित मंडल मुख्यालय में हो गया है।

5- कैंट होकर जाएगी लखनऊ-टाटानगर स्पेशल ट्रेन
त्योहार में यात्रियों की सुविधा के लिए लखनऊ-टाटानगर स्पेशल ट्रेन का संचालन होगा। यह ट्रेन वाराणसी कैंट होकर आवाजाही करेगी। ट्रेन संख्या-04224 लखनऊ से 16 अक्तूबर की शाम 3.10 बजे चलकर रात 9.40 बजे कैंट होकर अगले दिन सुबह 8.50 बजे टाटानगर पहुंचेगी। वापसी में 17 अक्तूबर को ट्रेन संख्या-04223 टाटानगर से सुबह 11 बजे चलकर रात 10.50 बजे वाराणसी आएगी। ब्यूरो

6- जनसाधारण 9 घंटे की देरी से पहुंची कैंट
बारिश व ऑपरेशनल कारणों से कैंट और बनारस स्टेशनों से गुजरने वाली ट्रेनें शुक्रवार को देरी से पहुंची। इससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। कैंट स्थित पूछताछ केंद्र के कर्मियों ने बताया कि दानापुर-आनंद विहार टर्मिनल जनसाधारण एक्सप्रेस 9 घंटे, आनंद विहार टर्मिनल-दानापुर जनसाधारण एक्सप्रेस 8 घंटे, गोंदिया-बरौनी एक्सप्रेस 7.30 घंटे और पुणे-गोरखपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस 5 घंटे की देरी से पहुंची।