Wednesday , October 16 2024
Home / MainSlide / यूपी: रामपुर रजा लाइब्रेरी पहुंची राज्यपाल आनंदी बेन, प्रदर्शनी का किया उद्घाटन

यूपी: रामपुर रजा लाइब्रेरी पहुंची राज्यपाल आनंदी बेन, प्रदर्शनी का किया उद्घाटन

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मंगलवार को रामपुर पहुंचीं। उनका पुलिस लाइन में राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख, शहर विधायक आकाश सक्सेना और मिलक विधायक राजबाला ने स्वागत किया। इसके बाद राज्यपाल रजा लाइब्रेरी पहुंची। जहां उन्होंने पांडुलिपियों की प्रदर्शनी का उद्घाटन किया।

इसके बाद वह रजा लाइब्रेरी के कामकाज की समीक्षा भी करेंगी। दोपहर बाद कलक्ट्रेट में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को पोषाहार किट प्रदान करने के साथ अफसरों के साथ कलक्ट्रेट में बैठक करेंगी। वहां विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत करेंगी।

इसके बाद वह एपीजे अब्दुल कलाम गेस्ट हाउस जाएंगी, जहां वह कुछ देर रुककर पुलिस लाइन पहुंचेंगी और फिर लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगी। राज्यपाल के आगमन को लेकर पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया है। सोमवार को रजा लाइब्रेरी से लेकर कलेक्ट्रेट तक तैयारियों का दौर चला।

डीएम जोगिंदर सिंह, एसपी विद्या सागर मिश्र, एएसपी अतुल श्रीवास्तव ने रजा लाइब्रेरी और कलक्ट्रेट में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

सुरक्षा की गई कड़ी 

राज्यपाल के आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। रजा लाइब्रेरी से लेकर कलक्ट्रेट, पुलिस लाइन और गेस्ट हाउस तक सुरक्षा का कड़ा पहरा रहेगा। सुरक्षा के लिए डीएम ने अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी है। डिप्टी कलेक्टर कुमार गौरव और सीओ केएन आनंद को हैलीपैड की सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी है। बिलासपुर के तहसीलदार निश्चय कुमार को सेफ हाउस की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

कलक्ट्रेट के गेट से नहीं होगी अधिवक्ताओं की एंट्री

राज्यपाल के आगमन को देखते हुए कलक्ट्रेट को छावनी मे तब्दील किया जाएगा। कलक्ट्रेट के मुख्यगेट से किसी को भी भीतर जाने की अनुमति नहीं होगी। अधिवक्ता जौहर रोड स्थित कचहरी के गेट संख्या दो व तीन से गुजर सकेंगे। बार एसोसिएशन के महासचिव शिव नरेश तोमर ने इसको लेकर नोटिस भी चस्पा कर दिया है।