Sunday , May 19 2024
Home / MainSlide / पुलिस ने नक्सलियों के नेशनल को-आर्डिनेटर नक्का वेंकेट राव को किया गिरफ्तार

पुलिस ने नक्सलियों के नेशनल को-आर्डिनेटर नक्का वेंकेट राव को किया गिरफ्तार

भिलाई 23 दिसम्बर।छत्तीसगढ़ की राजनांदगांव पुलिस ने नक्सलियों के नेशनल को-आर्डिनेटर नक्का वेंकेट राव को गिरफ्तार किया है।

दुर्ग रेंज के पुलिस महानिरीक्षक जी.पी.सिंह ने आज यहां पत्रकारों को यह जानकारी देते हुए बताया कि नक्सलियों के नेशनल को-आर्डिनेटर के एमएमसी जोन के सेन्ट्रल कमेटी मेम्बर दीपक तेलतुमड़े को सामान पहुंचाने के लिये आने की सूचना मिलने पर पुलिस संवेदनशील क्षेत्रों में कई दिनों से दोपहिया वाहनों की  लगातार चेकिंग कराई जा रही थी।आज राजनांदगांव के थाना बागनदी क्षेत्रान्तर्गत चाबुकनाला मोड़ के पास बागनदी पुलिस द्वारा लगाई गई चेकिंग के दौरान नक्का वेंकट राव उर्फ मूर्ति वेंकटराव वल्द साहेब वेंकटराव कुत्तापेठ, जिला ईस्ट गोदावरी, आंध्रप्रदेश को गिरफतार कर लिया गया।

उन्होने बताया कि गिरफ्तार नक्सली के कब्जे से 08 नग नक्सली साहित्य एवं कई दस्तावेज, 01 नग मोबाईल, 02 नग मैनपेक सेट मय चार्जर (HTRF) एवं 23 नग डेटोनेटर जप्त किया गया है। पूछताछ में उसने बताया कि वह नक्सलियों के शहरी नेटवर्क में काम करता है तथा राजनांदगांव जिले में किसी बडी वारदात को अंजाम देने के लिये डेटोनेटर की सप्लाई दीपक तेलतुमडे़ को करने के लिये आया है।

श्री सिंह ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली भारत सरकार के केन्द्रीय उपक्रम नेशनल जियोफिजिकल रिसर्च इंस्टीटयूट, हैदराबाद में सीनियर टेक्नीकल आफिसर के पद पर कार्यरत है तथा विस्फोटक विशेषज्ञ है।यह वर्ष 1985 से रेडिकल छात्र आंदोलन आंध्रप्रदेश में सक्रिय रहकर माओवादी विचारधारा से प्रेरित हुआ।