Sunday , May 19 2024
Home / MainSlide / शाह ने भाजपा कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव के लिए तैयार रहने का किया आह्वान

शाह ने भाजपा कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव के लिए तैयार रहने का किया आह्वान

नई दिल्ली 11 जनवरी।भारतीय जनता पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तैयार रहने का आह्वान किया है।

श्री शाह ने आज यहां पार्टी के दो दिन के राष्‍ट्रीय अधिवेशन को संबोधित करते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि वे सरकार के विकास कार्यक्रमों को मतदाताओं के पास लेकर जाएं और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की विकास यात्रा को आगे बढ़ाएं। श्री शाह ने विपक्षी दलों के प्रस्‍तावित महागठबंधन को मृगमरीचिका करार दिया और कहा कि केन्‍द्र में भाजपा के वापस आने में इसका कोई असर नहीं पड़ेगा।

उन्होने कहा कि..भारतीय जनता पार्टी की विजय को शंका के बादलों में घेरने का प्रयास है। गठबंधन-गठबंधन-गठबंधन। क्‍या है गठबंधन। मैं आपको बताना चाहता हूं ये गठबंधन ढकोसला है कुछ नहीं। ये सारे अपने-अपने राज्‍य के नेता एकत्रित हैं और ये सारे नेताओं को 2014 के चुनाव में आपने पराक्रम करके चुनाव के मैदान में हराया है। आज फिर से एक बार हराने का समय है..।

राममंदिर के बारे में श्री शाह ने कहा कि भाजपा ऐसे प्रयास कर रही है जिससे उच्‍चतम न्‍यायालय में मामला जल्‍द से जल्‍द निपट जाए।उन्होने कहा कि..2014 के चुनाव घोषणा पत्र के अंदर हमने रामजन्‍म भूमि के लिए एक वादा किया। भारतीय जनता पार्टी चाहती है कि उसी स्‍थान पर जल्‍द से जल्‍द  भव्‍य राम मन्‍दिर का निर्माण हो उसमें कोई दुविधा नहीं। सुप्रीम कोर्ट में केस चल रहा है, हम प्रयास कर रहे हैं कि जल्‍द से जल्‍द केस का निपटारा हो। हमने कहा है कि संवैधानिक रूप से राम मन्‍दिर का निर्माण होगा..।

श्री शाह ने कांग्रेस पर इस मामले के शीघ्र निपटान के रास्‍ते में रोड़े अटकाने का आरोप लगाया।अधिवेशन में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी, उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगी, भाजपा शासित राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री, पार्टी सांसद और वरिष्‍ठ नेता भाग ले रहे हैं।

देशभर से करीब 12 हजार प्रतिनिधि राष्‍ट्रीय परिषद के अधिवेशन में भाग लेने पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी कल समापन सत्र को संबोधित करेंगे।आगामी आम चुनाव को देखते हुए पार्टी के इस अधिवेशन का विशेष महत्‍व है। इसके अंत में आर्थिक और राजनीतिक प्रस्‍ताव पारित किए जाने की संभावना है।