Tuesday , May 28 2024
Home / MainSlide / मोदी ने विपक्ष पर किसानों के ऋण माफ करने के झूठे दावे का लगाया आरोप

मोदी ने विपक्ष पर किसानों के ऋण माफ करने के झूठे दावे का लगाया आरोप

(फाइल फोटो)

ठाकुर नगर(पश्चिम बंगाल) 02 फरवरी।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने विपक्ष पर आरोप लगाया कि वह किसानों के ऋण माफ करने के झूठे दावे कर रहा है। ऋण माफी की राजनीति किसानों की आंखों में धूल झोंकने का प्रयास है।

श्री मोदी ने आज यहां एक जनसभा में अपनी सरकार को किसानों का सच्चा हितैषी बताते हुए कल संसद में पेश अंतिरम बजट का जिक्र करते हुए कहा कि देश के इतिहास में पहली बार किसानों और कामगारों के लिए बहुत बड़ी योजनाओं का ऐलान किया गया है। कल बजट में जिन योजनाओं की घोषणा की गई है, उनसे देश के 12 करोड़ से ज्यादा छोटे किसान परिवारों को, 30-40 करोड़ श्रमिकों को, मेरे मजदूर भाई- बहनों को और तीन करोड़ से ज्यादा मध्यम वर्ग के परिवारों को सीधा लाभ मिलना तय है।

पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बैनर्जी की कड़ी आलोचना करते हुए प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि वह भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा को बढ़ावा दे रही हैं।उन्होने कहा कि दुर्भाग्य से आजादी के बाद भी अनेक दशकों तक गांव की स्थिति पर उतना ध्यान नहीं दिया गया, जितना देना चाहिए। यहां पश्चिम बंगाल में तो स्थिति और भी खराब है, जो बीत गया, वो बीत गया। नया भारत अब इस स्थिति में नहीं रह सकता और इसी सोच के साथ बीते साढ़े चार वर्षों से स्थिति को बदलने का एक ईमानदार प्रयास केन्द्र की सरकार कर रही है।

नागरिकता संशोधन विधेयक को पारित किये जाने की जोरदार वकालत करते हुए श्री मोदी ने कहा कि इसमें पाकिस्‍तान, अफगानिस्‍तान और बंगलादेश में सताए जाने के बाद भाग कर आए अल्‍पसंख्‍यक गैर-मुस्लिम लोगों को भारतीय नागरिकता देने का प्रावधान किया गया है। आम नागरिकता के कानून का समर्थन किजिए।पार्लियामेंट में पारित होने दीजिए।ये मेरे भाईयों बहनों को उनका अधिकार मिलना चाहिए।