Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / जम्मू-कश्मीेर में आतंकवाद की तोड़ दी जाएगी कमर – मोदी

जम्मू-कश्मीेर में आतंकवाद की तोड़ दी जाएगी कमर – मोदी

श्रीनगर 03 फरवरी।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकवादियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि केंद्र सरकार आतंकवाद से पूरी ताकत से संघर्ष करेंगी और राज्‍य में आतंकवाद की कमर तोड़ दी जाएगी।

श्री मोदी ने आज अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान सहित कुछ परियोजनाओं की आधारशिला रखने और कई परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद एक कार्यक्रम में कहा कि सर्जिकल स्‍ट्राइक से भारत ने आतंकवाद के खिलाफ अपनी रणनीति का खुलासा कर दिया है।

उन्होने कहा कि जम्‍मू कश्‍मीर के हीरो शहीद नजीर अहमद वाणी, शहीद मोहम्‍मद ओरंगजेब और तजामुल हुसैन जैसी युवा है जो शांति और देश के बेहतर भविष्‍य के लिए समर्पित रहे। आज पूरा देश निर्दोष, निहत्‍थे कश्‍मीरी बेटे, बेटियों की हत्‍या को देखकर आक्रोश है। सिर्फ इसलिए कि वो नौजवान शांति चाहते हैं। जीना चाहते हैं, उन्‍हें आतंकवाद का शिकार बनाया जा रहाहै। मैं आज आपको जम्‍मू कश्‍मीर के नौजवानों और पूरे देश को यह विश्‍वास दिलाता हूं।इस आतंक का पूरी ता‍कत से मुकाबला किया जाए। हर आतंकी को मुंहतोड़ जवाब दिया जाए।

श्री मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार राज्‍य के तीनों क्षेत्रों के समान सामाजिक एवं आर्थिक विकास के लिए प्रतिबद्ध है।उन्‍होंने कहा कि राज्‍य में राजनीतिक स्थिरता स्‍थापित कराने के साथसाथ सामंजस्‍यपूर्ण सामाजिक एवं सांस्‍कृतिक वातावरण बहाल कराने और सामान्‍य हालातों को शांति लाने के लिए ठोस उपाय जारी रखे जाएंगे। उन्‍होंने युवाओं से शिक्षा के क्षेत्र में उत्‍कृष्‍टता,कौशल विकास और देश की तेजी से बढ़ती अर्थव्‍यवस्‍थाके लाभों का फायदा उठाते हुए। विकास की राह पर अग्रसर होने का आह्वान किया।