Thursday , May 23 2024
Home / MainSlide / पश्चिम बंगाल मुद्दे पर संसद की कार्यवाही हुई दिनभर बाधित

पश्चिम बंगाल मुद्दे पर संसद की कार्यवाही हुई दिनभर बाधित

नई दिल्ली 04 फरवरी।पश्चिम बंगाल मुद्दे पर संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही आज कई बार स्‍थगित किये जाने के बाद दिनभर के लिए स्‍थगित कर दी गई।

राज्‍यसभा की बैठक सुबह जैसे ही शुरू हुई तृणमूल कांग्रेस के नेतृत्‍व मेंविपक्षी सदस्‍यों ने पश्चिम बंगाल में सीबीआई की कार्रवाई को लेकर शोरशराबा किया।जिससे सभापति ने कार्यवाही पहले दोपहर दो बजे तक फिर दिन भर के लिए स्‍थगित कर दी।

लोकसभा में भी ऐसी ही स्थिति थी।सदन में कुछ कांग्रेस सदस्‍यों ने रफाल विमान सौदे की जांच संयुक्‍त संसदीय समिति(जेपीसी) से कराने की भी मांग की। अध्‍यक्ष सुमित्रा महाजन ने प्रश्‍नकाल चलाने की कई बार कोशिश की।बात नहीं सुनने पर उन्‍होंने सदन की बैठक दो बार स्‍थगित करने के बाद दिनभर के लिए स्‍थगित कर दी।

शून्‍यकाल के दौरान गृहमंत्री ने कोलकाता पुलिस आयुक्‍त के खिलाफ सीबीआई की कार्रवाई पर स्‍पष्‍टीकरण दिया।उन्होने कहा कि सीबीआई की कार्रवाई के बाद का घटनाक्रम संवैधानिक संकट की ओर इशारा करता है।

गृहमंत्री ने कहा कि सीबीआई और पश्चिम बंगाल सरकार के बीच बनी गतिरोध की स्थिति दुर्भाग्‍यपूर्ण है।उन्‍होंने कहा कि कोलकाता पुलिस द्वारा सीबीआई को अपनी ड्यूटी करने से रोकना गैर कानूनी है।