Sunday , May 19 2024
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ के शहरों में नहीं टूटेगी गरीबों की झोपड़ी- डहरिया

छत्तीसगढ़ के शहरों में नहीं टूटेगी गरीबों की झोपड़ी- डहरिया

रायपुर 07 मार्च।छत्तीसगढ़ के नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ.शिव कुमार डहरिया ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में नजूल जमीन में निवासरत गरीबों की झोपडी नहीं टूटेगी।

डॉ. डहरिया ने आज खम्हारडीह में को लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि 19 नवम्बर 18 तक गरीब परिवारों की नजूल भूमि पर बनी झोपड़ियों के कब्जाधारियों को राज्य सरकार द्वारा पट्टा दिया जाएगा। साथ ही जिन कब्जाधारियों के मकानों के पट्टा के नवीनीकरण नहीं हुआ है, उन्हें भी जमीन का पट्टा प्रदान किया जाएगा।

उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में प्रदेश विकास की ओर अग्रसर है। वे गरीबों के दुख दर्द को अच्छी तरह समझते है।इसलिए सरकार बनते ही किसानों के हित में किसानों के उन्नति के लिए किसानों का कर्ज माफ किया।किसानों के उत्पाद को अच्छी कीमत दिलाने के उद्देश्य से 2500 रूपए के मूल्य पर धान खरीदी शुरू किया।

इस मौके पर विधायक कुलदीप जुनेजा, रायपुर नगर पालिका निगम के महापौर प्रमोद दुबे, जिला पंचायत रायपुर की अध्यक्ष शारदा वर्मा, नगर निगम रायपुर के सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा, स्थानीय पार्षद श्रीमती दिशा विशाल धोतरे सहित अन्य पार्षदगण और स्थानीय नागरिक उपस्थित थे।